Delhi Violence: दिल्‍ली हिंसा पर काबू पाने के लिए एस एन श्रीवास्तव की दिल्ली पुलिस में वापसी, लॉ एंड ऑर्डर की जिम्मेदारी

Delhi Violence देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों भड़की हिंसा पर नियंत्रण के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार रात आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को सीआरपीएफ से वापस बुला लिया है। मंत्रालय ने उन्हें तत्काल प्रभाव से नई दिल्ली पुलिस विशेष आयुक्त नियुक्त कर कमान साैंप दी है। पूर्वोत्तर दिल्ली में मरने वालों की संख्या 17 पहुंच गई है।

Updated Date: Wed, 26 Feb 2020 01:19 PM (IST)

कानपुर। Delhi Violence राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार से सीएए के समर्थन करने वाले और विरोध करने वालों के बीच हिंसा जारी है। पूर्वोत्तर दिल्ली में भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या बुधवार को 17 तक पहुंच गई। यहां पर हालातों पर काबू पाने का प्रयास जारी है। न्यूज एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट के मुताबिक हिंसा पर नियंत्रण के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार रात आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को सीआरपीएफ से वापस बुलाकर दिल्ली पुलिस विशेष आयुक्त (कानून और व्यवस्था) के रूप में नियुक्त किया गया है। वह यहां पर हालातों पर काबू करने की कोशिश में लगे हैं।

IPS SN Shrivastava has been appointed as Special Commissioner (Law and Order) in Delhi Police, with immediate effect.

— ANI (@ANI) February 25, 2020दिल्ली पुलिस में तत्काल प्रभाव से नियुक्त हुए एस एन श्रीवास्तव

आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव पिछले दो दिनों से उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कुछ हिस्सों में फैली हिंसा को नियंत्रित करने के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं।वह इसके पहले भी दिल्ली पुलिस की सेवा कर चुके हैं। दिल्ली सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस में तत्काल प्रभाव से नियुक्त किया जा रहा है।

एस एन श्रीवास्तव एजीएमयूटी कैडर के 1985 बैच के आईपीएस

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में एस एन श्रीवास्तव विशेष महानिदेशक (प्रशिक्षण) के रूप में कार्यरत थे। एस एन श्रीवास्तव एजीएमयूटी कैडर के 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। एस एन श्रीवास्तव 29 फरवरी को अमूल्य पटनायक के विस्तारित कार्यकाल के खत्म होने के बाद दिल्ली पुलिस के नए प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाल सकते हैं।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.