- गांधी शताब्दी अस्पताल में युवती ने वाशरूम में बच्चे को दिया जन्म

- पुलिस ने नवजात का कराया पोस्टमार्टम, मृत अवस्था में पैदा हुआ था नवजात

DEHRADUN: गांधी शताब्दी अस्पताल में एक युवती ने वाशरूम में बच्चे को जन्म दे दिया। इसके बाद परिजन बच्चे और युवती को लेकर अस्पताल से जाने लगे तो स्टाफ ने रोक लिया। जांच में बच्चा मृत मिला। जिसपर स्टाफ ने उसकी हत्या की आशंका में पुलिस बुला ली। पुलिस ने नवजात के शव का पोस्टमार्टम कराया तो पता चला कि बच्चा मृत अवस्था में ही पैदा हुआ था।

बाथरूम में हुई डिलीवरी

बुधवार तड़के गांधी शताब्दी अस्पताल में एक युवती 108 एंबुलेंस से डिलीवरी के लिए पहुंची। उसे काफी रक्तस्राव हो रहा था। अस्पताल डिलीवरी कराने की तैयारी में जुट गया। इसी बीच युवती अपनी मां के साथ वाशरूम गई। वहीं पर युवती ने बच्चे को जन्म दे दिया। युवती की मां ने यह बात अस्पताल के स्टाफ को बताने के बजाय बच्चे को तौलिये में लपेटा और बेटी को लेकर अस्पताल से बाहर जाने लगी। यह देखकर स्टाफ ने दोनों को रोक लिया। बच्चे की जांच की गई तो पता चला कि वह मृत है। इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। सवाल उठने लगा कि बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ या उसे जन्म के बाद मार दिया गया। इस संबंध में परिजनों के गोलमोल जवाब देने पर डालनवाला थाना पुलिस को सूचना दी गई। शाम को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि बच्चे की मौत प्रसव से पहले ही हो चुकी थी।

जांच में जुटी पुलिस

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि युवती की सगाई हो चुकी है। वह गर्भवती कैसे हुई, इस बात का पता नहीं चल सका है। यही वजह रही कि जब युवती ने मृत बच्चे को जन्म दिया तो अस्पताल में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगीं। इंस्पेक्टर डालनवाला मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि जांच की जा रही है। जो तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। गांधी शताब्दी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि युवती की स्थिति काफी गंभीर थी। उसे भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। युवती के साथ हुई किसी भी घटना के बारे में तफ्तीश के लिए डालनवाला पुलिस को लिखित में शिकायत दे दी गई है।

Posted By: Inextlive