- वकीलों ने कचहरी परिसर में शुरू किया क्रमिक अनशन

- शाम को जूस पिलाकर अनशनकारियों को उठाया

- कचहरी में वकीलों की हड़ताल से वादी हो रहे हैं परेशान

Meerut : केंद्रीय संघर्ष समिति के प्रस्ताव पर वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की मांग के समर्थन में अब मंगलवार से अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर में धरना शुरू कर दिया है। धरने पर वक्ताओं ने बेंच मिलने तक एकजुटता के साथ आंदोलन जारी रखने का आह्वान किया। उधर, हड़ताल के कारण वादकारी परेशान रहे।

सुबह बैठे शाम को उठे

कचहरी परिसर में चौराहे पर धरने पर वरिष्ठ अधिवक्ता रामेश्वर प्रसाद त्यागी के नेतृत्व में वीरेंद्र सिंह सांगवान, पूर्व महामंत्री जितेंद्र सिंह बना, माजिद अली, डॉ। राजेंद्र गुप्ता, सरताज गाजी, प्रदीप जैन, करन सिंह, अमरदीप चौधरी, लोकेश मूर्ति आदि धरने पर बैठे। संघर्ष समिति के चेयरमेन डीडी शर्मा ने सभी का माल्यार्पण कर धरने पर बैठाया। धरना स्थल पर पूर्व अध्यक्ष चौ। जगदीश सिंह, अजय त्यागी, पूर्व महामंत्री राजेंद्र सिंह जानी, ब्रजपाल सिंह दबथुवा, अलाउद्दीन सिद्दीकी, कृष्ण पहल, सुरेश यादव, मो। आरिफ, चौधरी सतीश कुमार, रवि दत्त शर्मा, सिद्धार्थ सिंह, ओमप्रकाश, आदि अधिवक्ताओं ने विचार व्यक्त किए। समिति चेयरमेन डीडी शर्मा ने शाम को सभी अधिवक्ताओं को जूस पिलाकर धरने से उठाया।

नहीं किया कोई कार्य

संचालन संयोजक अनिल जंगाला ने किया। संयोजक जंगाला ने दावा किया कि कचहरी में मंगलवार को पूरी तरह हड़ताल रही किसी भी अधिवक्ता ने कोई कार्य नहीं किया। उधर, मेरठ टैक्स बार एसोसिएशन ने बेंच आंदोलन को समर्थन देते हुए ख्0 दिसंबर तक हड़ताल पर रहने की घोषणा की है। महामंत्री विपिन कुमार ने समर्थन पत्र समिति अध्यक्ष को भेजा है।

वादी रहे परेशान

वकीलों की हड़ताल से कचहरी में आए वादी काफी परेशान रहे। कोई मवाना से आया था तो कोई सरधना से। कुछ लोग दूसरे जिलों से भी अपने अपने वाद के चक्कर में वकीलों और काम से आए थे। लेकिन किसी का कोई काम नहीं हुआ। किठौर से आए अशोक कुमार ने बताया कि वो पिछले कुछ दिनों से चक्कर लगा रहा हूं। वकील ने कहा था कि दो तारीखों में काम हो जाएगा, लेकिन अब वो खुद ही हड़ताल पर है। सुना है कि ख्0 तक हडताल जारी रहेगी। मैं तो काफी परेशान हो गया हूं।

Posted By: Inextlive