- कई महिलाओं ने एसवी क्रेडिट लाइन कंपनी पर लोगों ने लगाए आरोप, सिटी मजिस्ट्रेट से की शिकायत

- कई महिलाओं ने एसवी क्रेडिट लाइन कंपनी पर लोगों ने लगाए आरोप, सिटी मजिस्ट्रेट से की शिकायत

BAREILLY: BAREILLY: नोटबंदी में जहां पूरा देश एक-एक रुपए के लिए मोहताज था, वहीं एसवी क्रेडिट लाइन कंपनी ने शहर में कई लोगों को करीब क्फ् करोड़ रुपए लोन बांट दिए। आरोप हे कि अब कंपनी के लोग लोन लेने वालों से रिकवरी के नाम पर धमकी दे रहे हैं। कंपनी के कर्मचारियों के दु‌र्व्यवहार से नाराज कई महिलाओं ने ट्यूजडे को सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कंप्लेन की। आरोप है कि कंपनी के लोग उनके पतियों को बंधक बनाने और जेल भेजने की धमकी दे रहे हैं।

क्ख् परसेंट पर बांट रख्ा है लोन

कंपनी मिनिमम क्भ्,000 और मैक्सिमम लोन ब्भ्,000 रुपए देती है।

उसने शहर के क्ख् हजार लोगों को क्ख् परसेंट ब्याज पर करीब क्फ् करोड़ रुपए लोन बांटा है। मैक्सिमम लोन नोटबंदी के दौरान ही बांटे गए थे। शिकायत करने वाली महिलाओं ने कंपनी पर यह आरोप लगाया कि कुछ लोग मंडे को हमारे घर आए थे। जिनका कहना था कि हमारी कंपनी ने ख्00 करोड़ बांट रखा है। कंपनी लोन बांटना जानती है, तो उसे निकालना भी। यदि, लोन का पैसा जमा नहीं हुआ तो बंधक बना लिया जाएगा।

धमकी से सहमी महिलाएं

धमकी से सहमी महिलाएं वूमेन चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी की प्रदेश अध्यक्ष ऋतु शाक्य के साथ शिकायत लेकर ट्यूजडे को कलेक्ट्रेट पहुंची। डीएम से मुलाकात नहीं हो सकी तो सिटी मजिस्ट्रेट मनोज को समस्या बताई। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि कंपनी का कोई भी कर्मचारी धमकी देते हैं, तो वह तुरंत फोन कर कंप्लेन करें।

लोन लेने वालों को किसी प्रकार की धमकी नहीं दी जा रही है। नोटबंदी के दौरान जिन्होंने भी लोन लिया था। उनसे भ्ख् दिन का ब्याज नहीं लिया गया। शहर में क्फ् करोड़ लोन बांटा गया है।

संजीव, एरिया मैनेजर, एसवी क्रेडिट लाइन

कंपनी के लोग आए दिन अभद्रता कर रहे हैं। बंधक बनाने और पति को जेल भेज देने की धमकी दे रहे हैं।

ज्योति, पीडि़त

धमकी मिलने के चलते हम लोग सहम गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से हम लोग ने सिटी मजिस्ट्रेट से शिकायत की है।

बबली, पीडि़त

Posted By: Inextlive