-नासिक के बारे में पूरी इन्फार्मेशन इलाहाबाद से मिलेगी

-नासिक से पुलिस टीम आ रही सुविधाओं की जानकारी देने

ALLAHABAD: नासिक कुंभ जाने वालों को किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं होगी। उनको कहां रुकना है, किस रास्ते से स्नान को जाना है और कहां से लौटना है, इसकी जानकारी इलाहाबाद जंक्शन पर ही मिल जाएगी। नासिक पुलिस ने क्या-क्या इंतजाम किए हैं, यह बताने के लिए एक टीम मंगलवार को इलाहाबाद पहुंच रही है। टीम पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताएगी कि इलाहाबाद से आने वाले लोगों के लिए नासिक में क्या व्यवस्था की गई है।

लाखों लोग जाते हैं नासिक

नासिक महाकुंभ में शाही स्नान के लिए इलाहाबाद व आसपास के जिलों से लाखों लोग जाते हैं। अचानक भीड़ पहुंचने से नासिक का मैनेजमेंट तो गड़बड़ाता ही है, लोग भी जानकारी न होने के कारण भटकते रहते हैं। इसको देखते हुए इस बार नासिक पुलिस की तरफ से पहल की गई है। एसपी प्रोटोकॉल नीरज पांडेय ने बताया कि बुधवार को एसीपी के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम सिटी पहुंच रही है। टीम अपनी तैयारियों के बारे में पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन देगी। प्रजेंटेशन इलाहाबाद पर ही फोकस होगा। सिटी से चलने वाली ट्रेनें, रूट, रुकने की जगहों के साथ ही प्रमुख धार्मिक स्थलों की जानकारी भी शेयर की जाएगी।

क्राउड मैनेजमेंट का गुर भी सीखेगी पुलिस

नासिक पुलिस क्राउड मैनेजमेंट का पाठ भी पढ़ेगी। महाकुंभ में इलाहाबाद पुलिस किस तरह से क्राउड को मैनेज करती है। ओवर क्राउड होने पर क्या कदम उठाए जाते हैं, इसकी भी जानकारी नासिक पुलिस लेगी।

Posted By: Inextlive