कांग्रेस ने डीजी ऑफिस में किया उपवास

सीएम ने विपक्ष पर लगाया षड्यंत्र के तहत डेंगू मच्छर शहर में छोड़ने का आरोप

देहरादून,

एक तरफ पूरे स्टेट में डेंगू को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। अकेले देहरादून में अब तक 1788 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। दूसरी तरफ डेंगू के मच्छर को लेकर पॉलिटिक्स भी शुरू हो गई है। सैटरडे को मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने डीजी ऑफिस पर उपवास कर डेंगू से मौत के लिए स्वास्थ्य विभाग और सरकार को जिम्मेदार ठहराया। इधर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस के आरोपों पर चुटकी लेते हुए कहा कि मच्छर सरकार के घर में पैदा नहीं होते, मैं भी बोल सकता हूं कि विपक्ष ने षड्यंत्र के तहत डेंगू मच्छर शहर में छोड़े हैं।

सीएम आवास पर धरने की चेतावनी

कांग्रेस ने सैटरडे को डीजी ऑफिस में उपवास किया.कांग्रेसियों ने डेंगू की बीमारी से प्रदेश में हो रही मरीजों की मौत के लिए स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराया। कांग्रेस श्रम प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एमएस डॉ। केके टम्टा का घेराव किया। उन्होंने डेंगू मरीजों की संख्या छिपाने, डॉक्टर्स द्वारा दवा बाहर से लिखने एवं डेंगू मरीजों को समुचित उपचार न मिलने आरोप लगाया।

सीएम की चुटकी

दिनभर राजधानी में डेंगू को लेकर जमकर हुई पॉलिटिक्स को लेकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि डेंगू के मच्छर सरकार के घर में पैदा नहीं होते, मैं भी बोल सकता हूं कि विपक्ष ने षड्यंत्र के तहत डेंगू मच्छर शहर में छोड़े हैं। उन्होंने यह तक कह दिया कि पीसीसी अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आसपास ही सबसे बड़ा मच्छर घूम रहा है, जिस वजह से वह अब तक अपने संगठन की कार्यकारिणी तक घोषित नहीं कर पाए हैं। डेंगू की रोकथाम व बचाव के संदर्भ में सिस्टम की व्यवस्थाओं के सवाल पर कहा कि सरकार सचिवालय स्तर पर लगातार मॉनीट¨रग कर रही है।

Posted By: Inextlive