- दून में डेंगू पीडि़तों का आंकड़ा पहुंचा 1788 तक

- संडे को भी अटैंड किए जाएंगे दो सरकारी अस्पतालों में डेंगू के केस

देहरादून,

दून में डेंगू दिन-ब-दिन बेकाबू होता जा रहा है। सैटरडे को भी 26 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही डेंगू पेशेंट्स का आंकड़ा 1788 तक जा पहुंचा है। डेंगू से अब तक 8 मरीजों की डेंगू से मौत होना बताया जा रहा है, इनमें से 4 का हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा डेथ ऑडिट भी कराया जा रहा है। इधर हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा दून के कोरोनेशन और गांधी शताब्दी आई हॉस्पिटल को संडे को भी खोले जाने का फैसला लिया है। संडे को भी यहां डेंगू पेशेंट्स को अटैंड किया जाएगा, वहीं एलाइजा टेस्ट भी किए जाएंगे।

अब ऋषिकेश के आंकड़े भी कंपाइल

दून में पहले तक डेंगू के जो आंकडे़ जारी किए जा रहे थे वे सिर्फ दून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के थे। हेल्थ डिपार्टमेंट पर जब डेंगू के आंकड़े छुपाने के आरोप लगे तो डीजी हेल्थ ने सीएमओ व सभी हॉस्पिटल्स के सीएमएस को डेंगू के वास्तविक आंकड़े बताने के निर्देश दिए। इसके बाद कोरोनेशन हॉस्पिटल और गांधी शताब्दी आई हॉस्पिटल के आंकड़े भी सामने आए तो डेंगू पीडि़तों की संख्या दोगुनी हो गई। सैटरडे को हेल्थ डिपार्टमेंट ने एसपीएस हॉस्पिटल ऋषिकेश के आंकड़े भी कंपाइल करने शुरू कर दिए हैं। अब दून जिले में डेंगू पीडि़तों की संख्या 1788 तक पहुंच चुकी है। इनमें सैटरडे को सामने आए 26 नए केस भी शामिल हैं।

डेंगू अब तक

हॉस्पिटल सैंपल पॉजिटिव

दून अस्पताल-7794-909

गांधी अस्पताल-630-364

कोरोनेशन अस्पताल-418-392

एसपीएस ऋषिकेश-248-123

------------

डेंगू पेशेंट्स की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसे देखते हुए कोरोनेशन और गांधी शताब्दी आई हॉस्पिटल को संडे के दिन भी खुला रखने का फैसला लिया गया है, ताकि डेंगू पेशेंट्स को कोई दिक्कत न हो उन्हें लगातार उपचार मिलता रहे।

डॉ। बीसी रमोला, सीएमएस

Posted By: Inextlive