- एक शिक्षिका की हुई मौत, स्वास्थ्य विभाग बना मूकदर्शक

GORAKHPUR : डेंगू ने अपना पांव पसारने शुरू कर दिया है। पिछले दिनों डेंगू से पादरी बाजार स्थित मानस विहार कॉलोनी में रहने वाली एक शिक्षिका की मौत हो गई थी। मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। हरकत में आई स्वास्थ्य महकमा और नगर निगम की टीम ने मृतका के आवास पहुंचकर दवा का छिड़काव किया। सफाई और फागिंग भी कराई गई।

चल रहा है इलाज

मानस विहार कॉलोनी के रहने वाले शैलेंद्र सिंह के 20 वर्षीय पुत्र शुभम सिंह को 17 अक्टूबर को तेज बुखार हुआ। फैमिली मेंबर्स ने सिटी के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया। जांच रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई। इतना ही नहीं जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में तीन दिनों से तुर्कमानपुर के रहने वाले शहाबुद्दीन का इलाज चल रहा है। जांच रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई है।

नहीं होती सफाई

मुहल्ले की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। सफाई का दावा करने वाला नगर निगम फेल्योर साबित हो रहा है। तस्वीरों में नालियों में जल जमाव, मुहल्ले में गंदगी का अंबार और फैली झाडि़यां विभाग की उदासीनता की गवाह है।

स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से अलर्ट है। जहां कहीं भी डेंगू की पुष्टि हो रही है, स्वास्थ्य कर्मी पहुंच रहे हैं। मुहल्लों में दवाइयों का छिड़काव कराया जा रहा है।

डॉ। एमके सिंह, सीएमओ

Posted By: Inextlive