अब तक दस मरीजों की जा चुकी है जान

ALLAHABAD: जिले में डेंगू से होने वाली मौतों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को आठ साल के मासूम की जान इस बीमारी ने ले ली। कौशांबी के मंझनपुर निवासी विजय प्रकाश की आठ वर्षीय बेटी को डेंगू के चलते टैगोर टाउन के निजी हॉस्पिटल में रविवार को भर्ती कराया गया था। मंगलवार को इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। मंगलवार को एमएलएन मेडिकल कालेज के माइक्रोबायोलॉजी लैब में सात सैंपल जांच के लिए आए थे, इनकी रिपोर्ट बुधवार को आएगी।

इनकी हालत है गंभीर

मेजा के किशन मिश्र, नैनी के पंकज व सिविल लाइंस की सपना की स्थिति डेंगू से गंभीर बनी हुई है। जिले में अब तक इससे दस मरीज जान गवां चुके हैं। पीडि़तों की संख्या 39 पहुंच गई है। बता दें कि डेंगू के बढ़ते मरीजों की वजह से ब्लड बैंकों में प्लेटलेट्स के लिए मारामारी मची हुई है। सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल्स मिलकर भी डिमांड पूरा करने में नाकाफी साबित हो रहे हैं। परिजनों का कहना है कि प्लेटलेट्स के लिए काफी इंतजार करना पड़ रहा है।

बेली में अतिरिक्त वार्ड तैयार

मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बेली हॉस्पिटल में डेंगू का 15 बेड का अतिरिक्त वार्ड बनकर तैयार हो गया है। यदि मरीज आते हैं तो इनको इस वार्ड में भर्ती किया जाएगा। हॉस्पिटल के सीएमएस डॉ। वीके सिंह कहते हैं कि यह वार्ड न्यू इमरजेंसी में बनाया गया है। बेड में पाइप और मच्छरदानी आदि की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि पहले से चल रहे डेंगू वार्ड में दस मरीज भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है। जरूरत पड़ने पर नए वार्ड का इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि, बेली हॉस्पिटल प्रबंधन ने प्लेटलेट्स लेने वालों से रक्तदान की अपील की है।

Posted By: Inextlive