-डिप्टी चीफ इलेक्शन ऑफिसर ने की वोटर लिस्ट रिवीजन वर्क की समीक्षा

-31 जुलाई को होगा वोटर लिस्ट का फाइनल पब्लिकेशन

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल ईस्ट सिंहभूम डिस्ट्रिक्ट में वोटर लिस्ट के रिवीजन के लिए अप्लीकेशन ठीक-ठाक आए हैं, लेकिन इसका अपलोडिंग वर्क स्लो है। अब तक 72 परसेंट अपलोडिंग का काम ही हो सका है, लेकिन इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। ये बातें डिप्टी चीफ इलेक्शन ऑफिसर अभय कुमार राव ने कहीं। स्टेट में होने वाले असेंबली इलेक्शन के मद्देनजर डिस्ट्रिक्ट में चल रहे वोटर लिस्ट रीविजन वर्क की समीक्षा करने और यहां का काम देखने वे यहां आए थे। उन्होंने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ मीटिंग की और उन्हें जरूरी डायरेक्शन भी दिए।

दिया निर्देश

उन्होंने सभी इलेक्टोरल ऑफिससर्स को नाम जोड़ने या हटाने के साथ ही अप्लीकेंट्स का फोन नंबर व ई-मेल आईडी को भी इलेक्शन डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने अपलोडिंग वर्क में भी तेजी लाने को कहा, ताकि काम जल्द पूरा हो सके और 31 जुलाई को वोटर लिस्ट का फाइनल पब्लिकेशन किया जा सके। वोटर लिस्ट के फाइनल पब्लिकेशन के बाद नए लोगों को वोटर आईडी कार्ड दिया जाएगा। इस दौरान धालभूम एसडीओ प्रेम रंजन, घाटशिला के एसडीओ गिरिजा शंकर, प्रभारी जिला पंचायत राज पदाधिकारी संजय पीएम कुजूर, डीसीएलआर सुरेंद्र प्रसाद, सीओ प्रभात भूषण सहित अन्य प्रेजेंट थे।

खत्म हो गया जेंडर गैप

अभय राव ने कहा कि जमशेदपुर के साथ ही पाकुड़ के वोटर लिस्ट में अब जेंडर गैप नहीं है। वोटर लिस्ट में मेल और फीमेल के नाम का अनुपात बेहतर हो गया है। उन्होंने कहा कि सेंसस में फीमेल की जो संख्या है उसके हिसाब से वोटर लिस्ट में उनके नाम भी जोड़ दिए गए हैं। इसके साथ ही सिटी में वोटर लिस्ट में फोटो व इपिक डिस्ट्रिब्यूशन वर्क भी बेहतर है।

Posted By: Inextlive