सरदार पटेल के जन्मदिवस पर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन

Meerut। सरदार पटेल के जन्मदिवस की पूर्व संध्या पीएल शर्मा स्मारक में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें बतौर मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या मौजूद रहे। सम्मेलन में कवियों ने अपनी कविताओं के माध्यम से सरदार पटेल की दूर दृष्टि और अंखड भारत के निर्माण के प्रयासों की प्रशंसा की।

ऐसा स्वर में प्राण चाहिए

कवि सम्मेलन में अपनी कविताओं के माध्यम से सरदार पटेल की प्रशंसा करते हुए कवि सत्यम ने कहा कि धरती से पानी निकलेगा अर्जुन जैसा बाण चाहिए, मरघट के मुर्दे उठ जाएं ऐसा प्राण चाहिए। उन्होंने कहा कि आजादी कायम रखने के लिए बलिदान चाहिए अभी पटेल जी मरे नही जनता में ईमान चहिए। कवि दिनेश रघुवंशी ने कविता सुनाते हुए कहा कि कब पहवाह प्रियतम के किसी संदेश की करते, दमकते रूप करते, चमकते केश की करते सलामत हो सिंदूर उन वीरंगनाओं के जिनके चांद सरहद पर हिफाजत देश की करते हैं।

बनाकर झूठ को

कवियत्री डॉ। अंजू जैन ने रचना सुनाते हुए कहा कि बनाकर झूठ को ही सच अपने नेत्रों में रखते हैं, जिन्हें पूजा नहीं जीवित उन्हें पितरों में रखते हैं। उन्होंने कहा कि अब कोई भी अनुसरण नहीं करता है चरित्रों का, चरित्रों को सजाकर मूर्तियों और चरित्रों में रखते हैं। इस अवसर पर कवि सुदपी भोला, सुमनेश सुमन, निति गुप्ता आदि ने भी अपनी कविताएं सुनाकर देशभक्ति के जोश को जगा दिया।

ये रहे मौजूद

कवि सम्मेलन के आयोजन में कवि हरिओम पंवार का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर सांसद राजेद्र अग्रवाल, सांसद विजय पाल सिंह, विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल, विधायक सोमेंद्र तोमर, मुकेश सिंघल आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive