ALLAHABAD: परेड मैदान से हरीतिमा अभियान की शुरुआत, कुंभ के लिए 684 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास और सर्किट हाउस में कुंभ मेला के कार्यो की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी, मेयर अभिलाषा गुप्ता, सांसद श्यामाचरण गुप्ता आदि मौजूद रहे। लेकिन अगर कोई नहीं था तो वे थे डिप्टी सीएम केशव मौर्या। उनका कार्यक्रम में न होना चर्चा का विषय बना रहा।

राजकीय वायुयान से आए सीएम

शनिवार की सुबह मौसम में अचानक आए बदलाव और तेज हवाओं के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इलाहाबाद पहुंचने का प्लान बदल गया। परेड मैदान पर आयोजित हरीतिमा अभियान का शुभारंभ करने के लिए उन्हें हेलीकाप्टर से परेड मैदान पर बने हेलीपैड पर उतरना था। लेकिन सीएम हेलीकाप्टर से परेड मैदान नहीं बल्कि राजकीय वायुयान से बम्हरौली हवाई अड्डा पहुंचे। इसकी वजह से एयरपोर्ट से परेड मैदान तक अचानक जगह-जगह सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई।

नारेबाजी कर रहे सपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को जब परेड मैदान से समारोह को संबोधित कर रहे थे तभी दर्जनों सपा कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए उधर जाने लगे। इन्हें सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन नहीं माने तो सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। शाम पांच बजे मुचलके पर रिहा किया गया। गिरफ्तार होने वालों में रक्षा मंत्री यादव, शिव यादव, शशांक सोनकर, अश्वनी यादव, राजवीर, रजत तिवारी, आकिब जावेद, आशीष, रोहित, दिनेश आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive