जेसीटीबी में गोरखपुर की दिव्यता और संघर्ष की दास्तान प्रदेश के डिप्टी सीएम ने किया विमोचन

2019-01-11T10:53:14Z

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 'दि लाइट ऑफ फेथ' और 'ग्लोरी राइडर्स ऑफ गोरखपुर' का विमोचन किया। जागरण कॉफी टेबल बुक में गोरखपुर के दिव्य इतिहास और इंटरप्रेन्योर्स की सफलता का संगम इसमें संजोया गया है।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : गोरखपुर शहर की खूबियों को समेटे जागरण कॉफी टेबल बुक 'दि लाइट ऑफ फेथ' और  'ग्लोरी राइडर्स ऑफ गोरखपुर' में ऐतिहासिक विरासत के साथ शहर के इंटरप्रेन्योर्स के जज्बे की झलक देखने को मिली। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गुुरुवार को होटल फाच्र्यून पार्क में दोनों कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया। इस अवसर पर जागरण प्रकाशन लिमिटेड के डायरेक्टर सुनील गुप्ता, दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के सीओओ आलोक सांवल, डिप्टी एडिटर शर्मिष्ठा शर्मा, दैनिक जागरण के स्थानीय संपादक सदगुरु शरण अवस्थी, जीएम जेके द्विवेदी व दैनिक जागरण आई नेक्स्ट लखनऊ के संपादकीय प्रभारी धर्मेंद्र सिंह मौजूद रहे। केशव प्रसाद मौर्य व सुनील गुप्ता समेत अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

ऐसा काम करें, यूपी का नाम हो
इस अवसर पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि दैनिक जागरण एक विशाल परिवार है जिसके करोड़ों पाठक हैं। दोनों कॉफी टेबल बुक से आपके संघर्ष से मिले परिणाम का संदेश तमाम लोगों के बीच जाएगा और वे इससे प्रेरणा लेंगे। उनको भी लगेगा कि वह ऐसा काम करें जिससे न केवल उनके क्षेत्र बल्कि प्रदेश और देश का भी नाम रोशन हो। आप अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा काम करने वाले लोग हैं। संस्थान तो तमाम होते हैं पर कुछ अलग करने वाले ही विशेष श्रेणी में आते हैं। हर व्यक्ति इस तरह का स्थान और सम्मान चाहता है जो जागरण कॉफी टेबल बुक ने आज आपको प्रदान किया है। दरअसल यह दर्शाता है कि सार्वजनिक जीवन में सफलता के लिए क्वांटिटी नहीं, क्वालिटी का महत्व होता है। आपने अच्छा काम किया, लोगों का भरोसा जीता, तभी यह मुकाम हासिल हुआ। इससे केवल आपके क्षेत्र की नहीं, शहर के साथ प्रदेश और देश की भूमिका भी तय होती है। पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन होता है। पूरी दुनिया भारत के पीछे खड़ी हो, इसके लिए हम सब को मिलकर प्रयास करना है। मुझे आशा है कि लोग आपसे प्रेरणा लेकर इस ओर आगे बढऩे का प्रयास करेंगे। यह आश्वासन दिया कि राज्य सरकार उनके हर प्रयास में कदमताल करने को तैयार हैं। इस अवसर पर उन्होंने प्रयागराज में शुरू होने वाले कुंभ में आने का आमंत्रण भी दिया। वहीं जागरण प्रकाशन लिमिटेड के डायरेक्टर सुनील गुप्ता ने सभी अतिथियों को नववर्ष की बधाई देते हुए कहा कि जागरण कॉफी टेबल बुक का सफर जारी है। जल्द ही हम 40वीं बुक भी प्रकाशित करने जा रहे हैं। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की डिप्टी एडिटर शर्मिष्ठा शर्मा ने जेसीटीबी के दस साल के सफर पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह आपके सहयोग के बिना संभव नहीं था। वहीं दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के सीओओ आलोक सांवल ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
जेसीटीबी में दिखेगा अनोखा संगम
गोरखपुर शहर के ऐतिहासिक महत्व और यहां के 12 इंटरप्रेन्योर्स के जज्बे का जागरण कॉफी टेबिल बुक में अनोखा संगम है। जेसीटीबी की 36वीं कड़ी में 'दि लाइट ऑफ फेथ' गोरखपुर के ऐतिहासिक स्मारकों, मंदिरों, मठों, कला एवं हस्तशिल्प, लैंड स्केप, खान-पान, बाजार, एजूकेशन, इंफ्रास्ट्रर आदि के बारे में आकर्षक पिर्स के जरिए रोशनी डालती है। शहर की धार्मिक और आध्यात्मिक महत्व को दर्शाती यह कॉफी टेबल बुक गोरखपुर के साथ यूपी के गौरव को बढ़ाने वाली है। वहीं  'ग्लोरी राइडर्स ऑफ गोरखपुर' में शहर के 12 ऐसे उद्यमियों के शानदार सफर का जिक्र किया गया है जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में दृढ़ संकल्प के साथ काम करते हुए नाम कमाया है। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और जागरण प्रकाशन लिमिटेड के डायरेक्टर सुनील गुप्ता ने उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर दैनिक जागरण गोरखपुर के जीएम प्रवीण कुमार, वाइस प्रेसिडेंट मार्केटिंग अनिरबान बागची, आईजी एसटीएफ अमिताभ यश, वरिष्ठ भाजपा नेता तरुणकांत त्रिपाठी के अलावा तमाम प्रशासनिक अधिकारी और शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।
ग्लोरी राइडर्स ऑफ गोरखपुर
1. श्याम बिहारी अग्रवाल, इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट
2. नवीन अग्रवाल, क्रेजी फन फूड्ज लिमिटेड की ओर से रमेश यादव
3. डॉ. आरए अग्रवाल और रजत अग्रवाल, अग्रवाल ऑर्थोपेडिक हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की ओर से नागेंद्र द्विवेदी
4. शंकरसन त्रिपाठी, आत्मदीप कोचिंग एंड आत्मदीप विद्यालय
5. सौरभ राय एंड उत्कर्ष तिवारी, रॉयल दरबार
6. सुरेंद्र प्रताप चौधरी एंड शशि कांत राय, गुरुकुल पाठशाला
7. डॉ. शशि मोहन सिन्हा एंड मंजुला सिन्हा, पैसिफिक ब्लू
8. प्रदीप टेकरीवाल, संगम साड़ी सेंटर
9. पवन बथवाल एंड कृष्णा बथवाल, मॉडर्न लेमिनेटर्स लिमिटेड की ओर से रमेश यादव
10. कृष्णा तुलसियान, शुद्ध प्लस ग्रुप की ओर से नागेंद्र द्विवेदी
11. अशोक जलान, अंकुर उद्योग लिमिटेड की ओर से रमेश त्रिवेदी
12. अरुण चंद, अंबेश्वरी ग्रुप की ओर से नागेंद्र द्विवेदी
दि लाइट ऑफ फेथ
1. राजीव गुप्ता, एमडी स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज
2. नवीन कुमार अग्रवाल, डायरेक्टर, क्रेजी स्नैक्स प्राइवेट लिमिटेड
3. अमर तुलसियान, डायरेक्टर केजी पान प्रोडक्ट
4. अजय शाही, डायरेक्टर आरपीएम अकादमी
5. डॉ. राजीव गुलाटी, वाइस चेयरमैन पूर्वांचल इंस्टीटयूट ऑफ डेंटल साइंस
6. अनुज अग्रवाल, ज्वाइंट सेक्रेटरी इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी ऐंड मैनेजमेंट
7. विवेक श्रीवास्तव, मैनेजर रत्ना मेमोरियल पब्लिक स्कूल
8. अनूप सराफ, डायरेक्टर ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वैल्स



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.