सोमवार को साप्ताहिक बंदी के बाद भी व्यापार को हुआ नुकसान

शोरूम से लेकर मॉल्स में पसरा सन्नाटा

पेट्रोल पंप बंद होने से लोग दिनभर रहे परेशान

Meerut। सोमवार को एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में फैली हिंसा ने पूरे शहर में कारोबार को लगभग ठप कर दिया। यह गनीमत रही कि सोमवार का दिन होने के कारण शहर के प्रमुख बाजार बंद थे।

हुआ भारी नुकसान

बावजूद इसके ट्रांसपोर्ट से लेकर डीजल, पेट्रोल, फल-सब्जी और फुटकर व्यापारियों समेत दवा कारोबारियों को करोड़ों का फटका लगा। शहर के जिन हिस्सों बवाल नहीं हुआ वहां के बाजार में व्यापारी दिनभर ग्राहकों का इंतजार करते रहे लेकिन हिंसा के डर से लोग घरों में ही दुबके रहे। हाल यह था कि पूरे दिन दुकानों से लेकर शॉपिंग मॉल्स तक में सन्नाटा पसरा रहा।

परेशान रहे लोग

सोमवार सुबह बवाल शुरू होने के बाद विवि रोड पर स्थित पेट्रोल पंप पर लूट और आगजनी का प्रयास किया गया। जिसके बाद शहर के सभी पेट्रोल पंप बंद कर दिए गए। अचानक पंप बंद होने से लोग परेशान हो गए। कई घंटों तक लोग पैट्रोल पंपो के चक्कर लगाते रहे। हालांकि देर शाम स्थिति सामान्य होने के बाद पंप खोले गए।

सोमवार होने के कारण शहर के सभी प्रमुख बाजार जैसे शास्त्रीनगर, खैरनगर, शारदा रोड, ब्रह्मपुरी, लाला का बाजार, वैली बाजार, सरार्फा बाजार, आबूलेन आदि बंद थे। बावजूद इसके 100 करोड़ से अधिक का व्यापार प्रभावित रहा।

नवीन गुप्ता, अध्यक्ष, संयुक्त व्यापार संघ

सोमवार को दवा का प्रमुख बाजार खैरनगर बंद रहता है इसलिए बड़े नुकसान से व्यापारी बच गए। लेकिन फुटकर विक्रेताओं को 20 से 30 लाख का नुकसान झेलना पड़ा।

रजनीश कौशल, दवा व्यापारी

हिंसा के चलते सुबह से ही शहर के लगभग सभी पेट्रोल पंप बंद कर दिए गए थे। विवि रोड पर पेट्रोल पंप लूटने का प्रयास किया गया, जिसकी वजह से देर शाम स्थिति सामान्य होने के बाद ही पंप खोले गए। बवाल के के कारण करीब 10 से 15 लाख रूपये का नुकसान हुआ है।

आर के जैन, महामंत्री, पेट्रोल पंप एसोसिएशन

स्पो‌र्ट्स का सबसे बड़ा मार्केट सूरजकुंड सोमवार को बंद रहता है। इसलिए सोमवार को कारोबार पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ा। लेकिन करीब 30 से 35 लाख रूपये का नुकसान तो हुआ ही है।

अनिल सरीन, अध्यक्ष, स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन

सुबह 10 बजे तक सभी पैट्रोल पंप खुले हुए थे लेकिन अचानक पंप बंद कर दिए गए। शाम तक तो पेट्रोल पंप खुले नहीं थे।

नीरज पाल

हापुड अड्डे से मेडिकल तक सभी पंप बंद रहे। बाइक खड़ा करके ऑटो रिक्शा से घर आना पड़ा।

अमित

सुबह गाड़ी लेकर काम पर निकले थे लेकिन पेट्रोल पंप बंद होने के कारण वापस घर आना पड़ा।

विशू

मुजफ्फरनगर से इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज आए थे लेकिन बसें बंद होने के कारण वापस जाने का कोई साधन ही नहीं है।

अजय

Posted By: Inextlive