-हरिद्वार से कांवडि़यों का आगमन हुआ शुरू

-मंदिरों में भी भक्तों के स्वागत की तैयारियां शुरू

Mawana : महाशिवरात्रि नजदीक आने के साथ ही मध्य गंग नहर पटरी पर कांवड़यों के आगमन का सिलसिला बढ़ने लगा है। कांवड़ मार्ग पर लगे सेवा शिविरों में शिवभक्त आराम कर अपनी मंजिल की ओर बढ़ रहे हैं। वहीं नगर के बड़ा महादेव शिव मंदिर व फिरोजपुर स्थित प्राचीन मंदिर पर कांवड़ मेले की तैयारी जोरों पर हैं।

सोमवार को है महा शिवरात्रि

सात मार्च को महाशिवरात्रि पर शिवभक्त पवित्र धामों से लाए जल से भगवान आशुतोष का अभिषेक करेंगे। पवित्र धामों से जल लेकर कावंडि़ए मध्य गंग पटरी से होकर अपने गंतव्य की ओर बढ़ने लगे हैं। त्योहार नजदीक आने के चलते उनके आगमन का सिलसिला तेज हो गया है। मार्ग पर जगह-जगह लगे सेवा शिविरों में शिवभक्त अपनी थकान उतारकर अपनी मंजिल की ओर बढ़ रहे हैं।

आकर्षण का केंद्र बनी रंगी बिरंगी कांवड़

नहर पटरी भोले-बम, बम-बम के जयघोष से गूंजने लगी है। नहर पुल पर लगे शिविर में श्रद्धालु कांवडि़यों की सेवा में लगे हैं। वहीं रंग-बिरंगी कांवड़ आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। मध्य गंग नहर पटरी पर केसरिया रंग छाने लगा है। वहीं नगर के बड़ा महादेव शिव मंदिर पर एक दिवसीय मेले के मध्य नजर तैयारियां चल रही है। शिवभक्तों के ठहरने के अलावा भोजन व चिकित्सा इत्यादि की सुविधा की जाएगी।

लगेगा तीन दिवसीय मेला

यहां के अलावा कस्बा रामराज के पास स्थित महाभारतकालीन सिद्ध पीठ मंदिर पर तीन दिवसीय कांवड़ मेले की तैयारियां चरम पर हैं। इस मंदिर पर हजारों शिवभक्त भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करेंगे। मेले में बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले इत्यादि साधन उपलब्ध होंगे। वहीं कांवडि़यों के आगमन का सिलसिला जारी है।

Posted By: Inextlive