औघड़नाथ मंदिर में पांच लाख भक्तों ने चढ़ाया जल

भोर पहर से मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए उमड़े श्रद्धालु

मंदिर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम

Meerut । हर ओर बम भोले की गूंज, भोर पहर से ही आराध्य के दर्शनों की अभिलाषा और सैकड़ों किमी दूर से लाए गंगाजल को भोलेबाबा को अर्पण करने की श्रद्धा। सोमवार यानि शिवरात्रि पर्व पर औघड़नाथ मंदिर में भक्तिमय नजारा था। मंदिर में बाबा के जयकारे लगाते लम्बी कतार में खड़े भक्तों को बस इंतजार था तो बाबा के दर्शन और अपनी मनोकामना मांगने का। ऐसे में कड़ी सुरक्षा के बीच मंदिर में कावंडि़यों व भक्तों ने भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। रंग बिरंगी रोशनी व विदेशी फूलों से मंदिर का नजारा ही आकर्षण का केंद्र बन गया था।

चाक-चौबंद रही व्यवस्था

रविवार की शाम से लेकर सोमवार की देर रात तक औघड़नाथ मंदिर के बाहर और अंदर कांवडि़यों व भक्तों की भारी भीड़ रही। ऐसे में मंदिर के बाहर व अंदर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम देखने को मिले। मंदिर में सुरक्षा केलिए अ‌र्द्ध सैनिक बल भी तैनात रहे। सीसीटीवी कैमरों से मंदिर के चप्पे-चप्पे पर ही नहीं बल्कि मंदिर के बाहर भी नजर रखी गई। मंदिर में एक कंट्रोल रुम की भी व्यवस्था की गई। इसके साथ ही मंदिर में गंगाजल का भी वितरण किया गया। जगह-जगह भंडारे के इंतजाम व चिकित्सा कैम्प का भी आयोजन किया गया। इसके साथ ही खोया पाया विभाग का भी इंतजाम किया गया था।

खूब दिखा सेल्फी का क्रेज

लम्बी कतार में खड़े भक्त जहां भोलेबाबा के दर्शनों का इंतजार कर रहे थे। वहीं भक्तों में सेल्फी और इंटरनेट का क्रेज देखने को भी मिला। कुछ लोग अपनी सेल्फी लेकर स्टेटस अपडेट करने में जुटे रहे.तो कुछ अपने प्रियजनों को सेल्फी खींचकर सेंड कर रहे थे।

श्रद्धालुओं ने चढ़ाया जल

मंदिर में रविवार की शाम से लेकर सोमवार की देररात तक पांच लाख से अधिक कांवडि़यों व भक्तों ने जलाभिषेक किया। मंदिर के बाहर भी काफी लम्बी कतार में शिवरात्रि के दिन सुबह से ही भक्तों की भीड़ जमा हो गई थी। ऐसे में बाबा का श्रृंगार और महाआरती का भी आयोजन किया गया। मंदिर समिति के अध्यक्ष महेश बंसल और महामंत्री सतीश सिंघल ने बताया कि मंदिर में इसबार पांच लाख से अधिक भक्तों ने जलाभिषेक किया है। भगवान भोलेनाथ की चार पहर की आरती भी की गई। सुबह चार बजे, दोपहर डेढ़ बजे, शाम साढ़े सात बजे और रात को 11 बजे विशेष आरती का आयोजन किया गया।

Posted By: Inextlive