बाजारों में विदेशी डिजाइनर डायमंड ज्वैलरी के साथ बढ़ा इंपोर्टेड लक्ष्मी और गणेश की मूर्तियों का क्रेज

डिफरेंट शेप ज्वैलरी के साथ गोल्ड प्लेटेड चांदी के सिक्कों की भी हो रही जमकर खरीदारी

Meerut । धनतेरस और दिवाली को लेकर बाजार में भीड़ उमड़ने लगी है, जहां एक ओर दुकानों पर ज्वैलरी और सिक्कों की काफी डिमांड है, वहीं दुकानों पर डायमंड ज्वेलरी की भी लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। सोने और चांदी के सिक्कों की भी खूब डिमांड है। बाजार में इस बार विदेशी ज्वेलरी की डिमांड भी जोरों पर है। सदर सर्राफा बाजार हो या आबूलेन मार्केट, शहर की सबसे पुरानी नील गली हो या वैली बाजार, सभी जगह कस्टमर्स की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

20 हजार में डायमंड ज्वैलरी

आमतौर पर डायमंड ज्वैलरी को लोग ऑर्डर करके बनवाते हैं लेकिन इस बार देसी और विदेशी दोनों ही तरह की डायमंड ज्वैलरी लोगों को खूब भा रही है। करुणेश ज्वैलर्स के ऑनर देवेंद्र कुमार ने बताया धनतेरस और दिवाली पर उनके पास डायमंड ज्वैलरी को लेकर अच्छे-खासे आर्डर हैं। वहीं रघुनंदन ज्वैलर्स के ऑनर तनमय ने बताया कि हीरा जड़े इयर रिंग, रिंग, पेंडल इकोनॉमी क्लास की पहली पसंद बने हुए हैं। इस बार लोगों की खासी डिमांड के चलते 20 हजार की रेंज में भी डिजाइनर डायमंड ज्वैलरी बाजार में मौजूद है।

इंपोर्टेड मूर्तियां भी बनी पसंद

ज्वैलरी में लोगों की सबसे पहली पसंद हैवी रिंग बन रही है। वहीं घर पर सोने व चांदी के इंपोर्टेड लक्ष्मी-गणेश की खरीदारी भी लोग जमकर कर रहे हैं। जिनका बजट अलाऊ कर रहा है, वे थाईलैंड की लक्ष्मी और गणेश की गोल्ड की मूर्तियों के अलावा चांदी की डिजाइनर मूर्तियां भी खरीदकर घर ले जा रहे हैं। सदर सर्राफा बाजार स्थित सदर ब्राइट रेडियम के संचालक विनेश तोमर ने बताया कि क्वालिटी और रेट्स को लेकर ग्राहकों के लिए कई तरह की स्कीमें भी मार्केट में चल रही हैं।

लुभा रही सिक्कों की खनक

तनमय ने बताया कि इस बार दिवाली पर सिक्कों की खनक आम ग्राहकों को प्रभावित कर रही है, उन्होंने बताया कि ग्राहकों की पसंद को देखते हुए इस बार चांदी के सिक्कों का डिजाइन भी बदला गया है। हार्ट शेप, रेक्टेंगल, स्क्वॉयरल समेत कई डिफरेंट शेप में चांदी के सिक्के बाजार में हैं। इसके साथ ही बाजार में पांच, 10, 20 और 100 ग्राम के चांदी केनोटों की भी जमकर खरीदारी हो रही है। लेटेस्ट ट्रेंड में चांदी के सिक्कों पर लक्ष्मी और गणेश की मूर्तियों को सोने की पॉलिश करके खूबसूरत बनाया गया है। इन सिक्कों की डिमांड भी लोगों में बढ़ती ही जा रही है।

क्या कहते हैं दुकानदार

इस बार हमने स्पेशल लकी ड्रॉ निकाले हैं, जिनमें डायमंड, गोल्ड आदि विभिन्न तरह की ज्वैलरी ग्राहकों के लिए गिफ्ट हैपर्स में निकल रही है।

तनमय अग्रवाल, रघुनंदन ज्वैलर्स

लक्ष्मी पादुका समेत लक्ष्मी और गणेश जी की डिजाइनर मूर्ति इस बार लोगों के लिए बाजार में मौजूद है। नए डिजाइन और डिफरेंट शेप की ज्वैलरी भी लोगों को खूब लुभा रही है।

देवेंद्र कुमार, करुणेश ज्वैलर्स

Posted By: Inextlive