-धर्मपुर में विधायक पप्पू भरतौल भी पहुंचे, फोर्स ने संभाला मोर्चा

-करेली में लाउडस्पीकर का विरोध, फोर्स की मौजूदगी में निकले ताजिए

BAREILLY: खजुरिया से पहले ताजिये निकलने का विरोध धर्मपुर गांव में भी देखने को मिला। यहां पर गांव के लोगों ने ताजिया निकालने का विरोध कर दिया। जिसके बाद फोर्स पहुंच गई। सूचना मिलने पर विधायक पप्पू भरतौल भी पहुंचे और गांव वालों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की बात कही। धर्मपुर में विरोध की वजह कासी में कांवडि़यों को रोकना रहा है। धर्मपुर के कांवडि़यों को कासी मे पुलिस फोर्स की मौजूदगी में निकाला गया था। धर्मपुर के अलावा करगैना में भी ताजिये का विरोध देखने को मिला लेकिन पुलिस ने यहां भी मोर्चा संभाल लिया। इससे पहले कई जगह ताजिये निकलने के रूट को लेकर छिटपुट विवाद सामने आ चुके हैं, जिसके चलते 21 सितंबर को पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हाे गई है।

पहले से पीएसी की तैनात

धर्मपुर गांव संवेदनशील होने के कारण सुबह से ही यहां पीएसी तैनात कर दी गई थी। दोपहर में काशी गांव के ताजिये धर्मपुर पहुंचे। ताजिए जैसे ही धर्मपुर गांव पहुंचे दूसरे पक्ष के लोग विरोध करने लगे। हो-हल्ला हुआ तो इंस्पेक्टर बिथरी जयप्रकाश भी पुलिस फोर्स समेत गांव पहुंच गए। उन्होंने लोगों को समझाकर शांत कराया। यही नहीं विधायक पप्पू भरतौल भी पहुंचे और विरोध करने वालों का साथ दिया। उन्होंने पुलिस से नई परम्परा न पड़ने की बात कही। यही नहीं उसके बाद ताजियों को फोर्स की मौजूदगी में निकलवाया गया। यहां पहले ढोल वालों को निकलवाया गया और फिर भीड़ को निकाला गया। ताजिये निकलने के बाद होमगार्ड भगवान दास दौरा पड़ने से पास पड़े पत्थरों पर गिरकर घायल हो गया। पत्थर पर गिरने के कारण उसका सिर फट गया। पुलिस ने तुरंत उसे अस्पताल में भर्ती करवाया है।

2-------------------------

करगैना में लाउडस्पीकर लगाने को लेकर विवाद

एक पक्ष की आपत्ति के बाद पुलिस ने लाउडस्पीकर बंद करा

सुभाषनगर के करेली में भी ताजिये के जुलूस के दौरान विवाद हो गया। गनीमत यह रही कि समय रहते पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल कर लिया। मौके पर पुलिस की कई गाडि़यां पहुंच गई। पीएसी बुलवा ली गई। इसके बाद लाउडस्पीकर उतरवाए गए। सुभाष नगर में करगैना स्थित इमामबाड़े से थर्सडे को ताजिये निकाले जा रहे थे। करेली-करगैना की सीमा पर करगैना की तरफ सबील लगाई गई थी। यहां लाउडस्पीकर भी लगा दिया गया था। जो की काफी तेज आवाज में बज रहा था। हालांकि जुलूस में भी लाउडस्पीकर था, लेकिन लोगों को ऐतराज सबील के पास लगे लाउडस्पीकर को था। विवाद पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने सबील पर लगे लाउडस्पीकर को बंद करने को कहा। जिस पर उसे बंद कर दिया गया। कुछ देर बाद ही खुराफातियों ने लाउडस्पीकर को दोबारा शुरू करा दिया। इस पर सीओ सीमा यादव वहां आ गई। उन्होंने थाना क्षेत्र की सभी यूपी-100 की गाडि़यों को वहां बुलवा लिया। इसके बाद पीएसी बुलावा ली गई। लाउडस्पीकर को बंद करा दिया गया। इसके बाद जुलूस अपने तय रास्ते से निकला। सीओ सीमा यादव ने बताया कि कहीं कोई विवाद नहीं था। शांतिपूर्ण ढंग से जुलूस निकल गया।

3------------------------

जुलूस के दौरान गैर हाजिर पुलिसकमर्ी सस्पेंड

सोमवार की रात प्रेमनगर के बानखाना चौराहे से डलाव वाली मठिया पर तख्त निकालने के दौरान नई परंपरा को लेकर हुए विवाद में आखिरकार पुलिसकर्मियों पर गाज गिर ही गई। सीओ व इंस्पेक्टर की जांच रिपोर्ट के बाद एसएसपी ने ड्यूटी पर तैनात किला के दारोगा राजेंद्र कुमार समेत सिपाही आशीष व प्रवीन समेत को सस्पेंड किया है। वहीं कार्रवाई को लेकर दारोगा व सिपाहियों 24 घंटे ड्यूटी करने और मौके से न हटने की बात कही है।

Posted By: Inextlive