- यूपी 112 के हेल्पडेस्क के व्हाट्सएप नंबर पर फिर आया मैसेज - एसटीएफ के साथ पुलिस टीमों को आरोपित की तलाश में लगाया गया lucknow@inext.co.in LUCKNOW: राजधानी के विक्रमादित्य मार्ग समेत यूपी के 50 स्थानों पर प्रमुख बिल्डिंगों को बम से उड़ाने के धमकी भरे मैसेज ने उत्तर प्रदेश पुलिस की नींद उड़ा

- यूपी 112 के हेल्पडेस्क के व्हाट्सएप नंबर पर फिर आया मैसेज

- एसटीएफ के साथ पुलिस टीमों को आरोपित की तलाश में लगाया गया

LUCKNOW: राजधानी के विक्रमादित्य मार्ग समेत यूपी के 50 स्थानों पर प्रमुख बिल्डिंगों को बम से उड़ाने के धमकी भरे मैसेज ने उत्तर प्रदेश पुलिस की नींद उड़ा दी है। यह धमकी भरा मैसेज यूपी 112 के हेल्पडेस्क के वाट्सएप नंबर पर आया। डीसीपी मध्य के मुताबिक ऐसा मैसेज करने वाला कोई सिरफिरा है, जिसे ट्रेस किया जा रहा है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में गौतमपल्ली थाने के सब इंस्पेक्टर अवधेश त्रिपाठी की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की गई है।

डीसीपी मध्य दिनेश सिंह ने बताया कि इस मैसेज के बाद डीजीपी मुख्यालय से यूपी के सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट किया गया है। साथ ही अन्य राज्यों की पुलिस से भी संपर्क किया गया है। गौरतलब है कि पिछले महीने ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी भरा मैसेज भी 112 के हेल्पडेस्क के वाट्सएप नंबर पर आया था। इस मामले में दो अभियुक्तों नासिक निवासी सैय्यद मोहम्मद फैसल व कामरान को गिरफ्तार किया गया था। मुख्यमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले पकड़े गये अभियुक्त कामरान को छोड़ने के लिए फैजल ने डायल 112 के साथ इंस्पेक्टर गोमतीनगर को धमकी दी थी। कहा था कामरान को छोड़ दो नहीं तो अंजाम बुरा होगा। जिसके बाद उसे भी पकड़ लिया गया। 27 मई तक दोनों आरोपितों की ट्रांजिट रिमांड मंजूर हुई थी। लखनऊ एसटीएफ की टीम ने 28 मई को दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया था, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

सीएम को धमकी देने वाला निकला था नशेड़ी

कामरान ने मैसेज में सीएम योगी को संप्रदाय विशेष का दुश्मन भी बताया था। धमकी भरा संदेश यूपी 112 के हेल्पडेस्क के जिस वाट्सएप नंबर से आया था वह (8828453350) मोबाइल नंबर नंबर महाराष्ट्र का था। इस मामले में गोमतीनगर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 505(1)/(ढ्ड),506 और 507 के तहत इंस्पेक्टर धीरज शुक्ला की तहरीर पर एफआईआर दर्ज हुई थी। आरोपित कामरान ड्रग के नशे का आदी भी था।

Posted By: Inextlive