आगरा। लायंस क्लब प्रयास ने सेवा के क्षेत्र में एक और नया कदम उठाया है। क्लब ने एक डायलिसिस मशीन खंदारी स्थित डॉ। एनएल पटनी चैरिटेबिल डायलिसिस सेंटर को दान की है, ताकि गुर्दा की समस्या से पीडि़त मरीजों को राहत पहुंचाई जा सके। रविवार सुबह खंदारी स्थित डॉ। एनएल पटनी चैरिटेबिल डायलिसिस सेंटर में लायंस क्लब प्रयास ने एक सेवा गतिविधि आयोजित की। इसमें सेंटर को एक डायलिसिस मशीन भेंट की गई। मुख्य अतिथि मंडलायुक्त अनिल कुमार ने कहा कि लायंस क्लब प्रयास समाजसेवा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रहा है। एडीएम सिटी केपी सिंह ने भी संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यो की काफी प्रशंसा की। विशिष्ट अतिथि लायंस क्लब की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर मधु सिंह ने कहा कि लायंस क्लब का उद्देश्य सेवा करना है। श्रीक्षेत्र बजाजा कमेटी के अध्यक्ष सुनील विकल ने बताया कि लायन्स क्लब ने ही इस संस्थान को पहली मशीन दान की थी और आज दान की गई यह 14वीं मशीन है। इन 14 मशीनों से यहां हर रोज 28 डायलिसिस हो सकेंगी।

700 रुपये में हो सकेगी डायलिसिस

एक बार डायलिसिस का खर्च निजी अस्पतालों में 3000 से 4000 के बीच आता है, जो यहां महज 700 रुपये में की जाती है। मरीजों को डायलिसिस सेवाएं प्रदान कर रहे डॉ। किशोर बसंतानी ने बताया कि बड़े ही चिंता की बात है। गुर्दे की समस्या तेजी से बढ़ी है। हमारे यहां 12 वर्ष की आयु से बुजुर्ग तक डायलिसिस के लिए आते हैं।

यह लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर मुख्य अतिथि मंडलायुक्त अनिल कुमार, विशिष्ट अतिथि एडीएम सिटी केपी सिंह, लायंस क्लब कीं डिस्ट्रिक्ट गवर्नर मधु सिंह, अध्यक्ष राजीव अरोड़ा, सचिव आनंद प्रकाश, कोषाध्यक्ष हरीश बत्रा, चार्टर्ड प्रेसिडेंट संजीव मित्तल, चार्टर्ड सचिव विनीत खेड़ा, क्लब को कोऑर्डिनेटर अंशु मित्तल, क्लब के पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर विश्वदीप सिंह, अनिल सरीन, शीना कोहली, आशु जैन आदि मौजूद थे।

Posted By: Inextlive