शहर में बरेलियंस ही नहीं दूसरे डिस्ट्रिक्ट के भी पहुंच रहे कस्टमर्स

================

बरेली: अक्षय तृतीया को लेकर शहर में ज्वैलर्स इस बार गोल्ड और सिल्वर के साथ डायमंड की भी अच्छी सेल का अनुमान लगा रहे हैं. लेकिन शादी सीजन होने के चलते इस समय भी ज्वैलरी और डायमंड की अच्छी खरीदारी हो रही है. शॉप ओनर का मनाना है कि जहां एक तरफ अक्षय तृतीय है तो वहीं सहालग भी अच्छी चल रही है. साथ ही अक्षय तृतीय पर लोग शॉपिंग के लिए शुभ मानते हैं.

ज्वैलरी के साथ डायमंड की बुकिंग

शहर में अक्षय तृतीया को लेकर ज्वैलरी के साथ बरेलियंस डायमंड की भी बुकिंग करने में लगे हुए हैं. एक तरफ जहां शादियों के लिए कस्टमर्स शॉपिंग में लगे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अक्षय तृतीया की बुकिंग के लिए भी लगे हुए हैं. शॉप ओनर की माने तो गोल्ड, सिल्वर के बाद अब लोगों में डायमंड की भी डिमांड अच्छी है. डायमंड को लोग आजकल फिंगर रिंग में भी यूज करना अधिक पसंद कर रहे हैं.

प्लेटिनम की भी डिमांड

अक्षय तृतीया को लेकर बरेलियंस की पहली पसंद गोल्ड ही नहीं बल्कि, डायमंड और प्लेटिनम की ज्वैलरी भी है. प्लेटिनम की ज्वैलरी यंग जेनरेशन को खूब भा रही है. अक्षय तृतीया पर ईयररिंग, रिंग और बैंगल्स खरीदने के लिए यूथ ने भी बुकिंग करा रखी है. गोल्ड क्वॉईन और ज्वैलरी की 70, डायमंड की 20 और प्लेटिनम की 10 परसेंट तक की बिक्री होने का अनुमान है.

अदर डिस्ट्रिक्ट से भी बुकिंग

ज्वैलर्स की मानें तो शहर के साथ दूसरे डिस्ट्रिक्ट के भी कस्टर्स डायमंड की बुकिंग कराने के लिए पहुंच रहे हैं. इसमें रामपुर, शाहजहांपुर, बदायूं और पीलीभीत के साथ तहसील आंवला, फरीदपुर, बहेड़ी जैसे एरिया से लोग ज्वैलरी खरीदने के लिए आते हैं. डायमंड की शॉपिंग करने वाले 60 परसेंट कस्टमर शहरी एरिया से ही हैं.

लुभावने ऑफर्स दे रहे ज्वैलर्स

ज्वैलर्स कस्टमर को अट्रैक्ट करने के लिए तरह-तरह के ऑफर्स भी दे रहे हैं. ऑफर्स की वजह से कस्टमर का रुझान नॉर्मल दिनों की अपेक्षा काफी बढ़ गया. ज्वैलर्स का कहना है कि कस्टमर को यह ऑफर्स गोल्ड व डायमंड ज्वैलरी पर दिए जा रहे हैं. कई शोरूम पर तो ज्वैलरी पर मेकिंग चार्ज में 50 प्रतिशत तक की छूट भी दी जा रही है. इसके साथ गिफ्ट बाउचर और टोटल खरीद पर डिस्काउंट भी देने की तैयारी में हैं.

====================

अक्षय तृतीया पर कस्टमर्स गोल्ड, सिल्वर के साथ डायमंड की भी बुकिंग करा रहे हैं. इसके लिए कस्टमर्स दूसरे डिस्ट्रिक्ट से भी आ रहे हैं. कस्टमर्स भीड़ भाड़ से बचने के लिए ज्वैलरी की एडवांस बुकिंग करा रहे हैं.

संदीप अग्रवाल, प्रेसीडेंट, बरेली महानगर सर्राफा एसोसिएशन

Posted By: Radhika Lala