-फर्जी पुलिस जिप्सी के मामले में नहीं हुई कार्रवाई

-पुलिस अभी तक जांच कराने की बात कह रही है

Meerut: लाल बत्ती लगी पुलिस की फर्जी जिप्सी के मामले में पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। पुलिस इस मामले को हलके में लेकर चल रही है। जबकि आला अधिकारी ने भी मामले को लेकर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। पुलिस सत्तापक्ष के नेता के चलते कार्रवाई से हाथ पीछे खींच रही है। पुलिस अभी तक इस मामले में जांच की बात कह रही है।

खुलेआम घूम रही थी जिप्सी

पिछले कुछ दिनों तक शहर में लालबत्ती जिप्सी घूम रही थी, जिस पर मोटे अक्षर में पुलिस लिखा हुआ था। आई नेक्स्ट ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद पूरे पुलिस विभाग में खलबली मच गई थी। जब उस जिप्सी की बाबत छानबीन की गई तो वह जेल में बंद अमित जानी की निकली। जिसने सत्ता पक्ष के राज्य मंत्री को दी थी। वह जिप्सी उनके ही काफिले में चल रही थी। जिप्सी के बारे में सारी सच्चाई सामने आने के बाद भी पुलिस हाथ पर हाथ धरी बैठी रही और उसने कोई कार्रवाई नहीं की।

आदेश के बाद भी कार्रवाई नहीं

कार्रवाई न करने के पीछे पुलिस ने यह तर्क दिया था कि मामले की जांच चल रही है। सभी पुलिसकर्मियों व ट्रैफिक पुलिस को अलर्ट किया गया है। सड़क पर वह जिप्सी दिखाई दी तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद डीआईजी लक्ष्मी सिंह ने एसएसपी को इस बाबत आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। आदेश के 24 घंटे बीतने के बाद भी पुलिस ने अभी तक कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया।

इस मामले में हम जांच करा रहे हैं। जांच के बाद ही आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- जे रविंदर गौड़, एसएसपी

Posted By: Inextlive