-रामवीर उपाध्याय, सुरेश खन्ना और धर्मेद्र यादव को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा

-मुलायम, मायावती, अखिलेश यादव और विनय कटियार की जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा बरकरार

-100 से ज्यादा नेताओं व लोगों की सुरक्षा वापस

LUCKNOW : डिंपल यादव, आजम खां, रामगोपाल यादव और शिवपाल यादव की सुरक्षा को घटा दिया गया है। शनिवार को आयोजित सुरक्षा समिति की बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, मायावती, अखिलेश यादव और बीजेपी के पूर्व सांसद विनय कटियार की जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा को बरकरार रखा गया है। वहीं, सपा शासन में बांटी गई 100 नेताओं व लोगों की जान पर खतरे को न देखते हुए उनकी सुरक्षा को वापस ले लिया गया है।

रामवीर उपाध्याय को वाई प्लस श्रेणी

सपा की कन्नौज से सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्‍‌नी डिंपल यादव, सपा के फायर ब्रांड नेता आजम खां, सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव व पूर्व पीडब्लूडी मंत्री शिवपाल यादव की सुरक्षा को घटाकर वाई श्रेणी की कर दिया गया है। इन सभी को अब तक जेड श्रेणी की सुरक्षा मिल रही थी। इसके अलावा पूर्व मंत्री और बीएसपी नेता रामवीर उपाध्याय, कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश खन्ना और सपा के बदायूं से सांसद धर्मेद्र यादव को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

रौब के लिये ली सुरक्षा वापस

सुरक्षा समिति ने सपा शासन के दौरान 100 नेताओं व लोगों को दी गई सुरक्षा को वापस ले लिया है। जिन लोगों की सुरक्षा वापस ली गई है उनमें सपा नेता आशु मलिक, एमएलसी सुनील सिंह साजन, अतुल प्रधान, राकेश यादव आदि प्रमुख हैं। सूत्रों ने बताया कि इन 100 नेताओं की सुरक्षा की जब समिति ने समीक्षा की तो पता चला इनकी जान को न पहले किसी से खतरा था और न ही वर्तमान में कोई खतरा है। इसके बावजूद इन लोगों ने सिर्फ रौब गांठने के लिये खुद पर खतरा बताते हुए सरकारी सुरक्षा ले रखी थी। बताया जाता है कि इनमें से कई नेताओं ने तो पुलिस एस्कॉर्ट भी सैंक्शन करा रखा था।

Posted By: Inextlive