- ऑफर्स और डिस्काउंट से इलेक्टॉनिक्स मार्केट को अच्छे सेल की उम्मीद

- पांच दिनों बाद सेलीब्रेट होने वाले धनतेरस के लिए कस्टमर्स करा रहे हैं बुकिंग

- दीपावली के साथ ही सर्दियों के इलेक्ट्रॉनिक आइटम की भी हो रही जबरदस्त शॉपिंग

BAREILLY:

धनतेरस पर मार्केट में अबकी बार जमकर पैसों की बारिश होने की संभावना है। शॉपिंग करने के लिए बरेलियंस पूरी तरह रेडी हैं। धनतेरस को भुनाने के लिए मार्केट भी सज कर तैयार है। हर प्रोडक्ट्स के साथ ऑफर्स और छूट की लंबी लिस्ट लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। बरेलियंस इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट के किचन, होम एप्लायंस, एंटरटेनमेंट के विभिन्न प्रोडक्ट्स समेत सर्दियों को ध्यान में रखकर शॉपिंग कर रहे हैं। ऐसे में करीब चालीस करोड़ रुपए का बिजनेस होने की उम्मीद मार्केट एक्सपर्ट जता रहे हैं। उनकी मानें तो पिछले साल के मुकाबले इस बार धनतेरस पर इलेक्ट्रानिक मार्केट को ख्भ् परसेंट तक अधिक बिजनेस की संभावना है।

टीवी और होम थिएटर

परिवार के साथ मिलकर खास लम्हों को एंटरटेन करने का मजा ही कुछ और होता है। वहीं जब बेहतरीन ऑफर्स हों तो बरेलियंस इस मौके को क्यों हाथ से जाने दें। ऐसे में शॉप ओनर के अकॉर्डिग लोग अब बड़े स्क्रीन को ज्यादा प्रमुखता दे रहे हैं। जिसकी मुख्य वजह दीपावली के मौके पर बड़ी स्क्रीन समेत अन्य महंगे प्रोडक्ट्स पर भारी छूट और गिफ्ट हैंपर्स हैं। हैंडसेट्स के बाद ब्0 इंच की एलईडी, आईभ् लैपटॉप, होम थिएटर की बिक्री सबसे अधिक होने की संभावना है। सिटी के कई एरिया में स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप पर पहुंचकर बरेलियंस धनतेरस पर बेहतरीन टीवी, होम थिएटर और लैपटॉप को परचेज करने के लिए बुकिंग करा रहे हैं।

किचन और वॉशरूम एप्लायंस की डिमांड

पांच दिन बाद सेलीब्रेट होने वाली धनतेरस के लिए बरेलियंस ने शॉपिंग शुरू कर दी है। शहर के विभिन्न एरिया की किचन और वॉशरूम एप्लायंस की शॉप पर उमड़ने वाली भीड़ से इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। शॉप ओनर्स के अुनसार होम एप्लायंस के कंप्लीट किचन आइटम में माइक्रोवेव, रेफ्रिजरेटर, ओवेन, मिक्सी, कुकवेयर, सैंडविच मेकर, प्रेशर कुकर, इलेक्ट्रिक चिमनी समेत अन्य आइटम्स की डिमांड ज्यादा हैं। तो वॉशरूम में गीजर, वॉशिंग मशीन, हीटर व अन्य आइटम की मांग अधिक हो रही है।

सर्दियों के लिए कर रहे शॉपिंग

शॉपओनर्स के अनुसार बरेलियंस इस बार धनतेरस के मौके पर सर्दियों को ध्यान में रखते हुए शॉपिंग कर रहे हैं। क्योंकि दीपावली के बाद से ही हल्की ठंड की शुरुआत हो जाती है। ऐसे में दोबारा से शॉपिंग करने के बजाया खरीददारी के शुभ मूहूर्त में ही सर्दी की शॉपिंग करना प्रिफर कर रहे हैं

ऑफर्स की बहार से बुकिंग बेशुमार

धनतेरस और दीपावली के शुभ मौके पर इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम पर ऑफर्स की बहार आई हुई है। ऐसे में कंपनियों की ओर से कस्टमर्स को क्भ् से ख्0 परसेंट की छूट अथवा गिफ्ट हैंपर्स की लंबी लिस्ट दी जा रही है। इसमें बड़ी स्क्रीन एलईडी टीवी, होम थिएटर्स, कंप्लीट किचन एप्लायंस, वॉशरूम एप्लायंस व लैपटाप व अन्य आइटम पर ऑफर्स ही ऑफर्स मिल रहे हैं।

अट्रैक्टिव ऑफर्स और डिस्काउंट की वजह से एलईडी टीवी और होमथिएटर्स की जबदस्त डिमांड हो रही है। ज्यादातर बुकिंग धनतेरस के लिए की जा रही हैं।

- अरुण कुमार टंडन, शॉपओनर, टंडन एंटरप्राइजेज

बरेलियंस जमकर शॉपिंग का मूड बनाए हुए हैं। किचन और वॉशरूम एप्लांयस की करीब 8म् बुकिंग हमारे पास आ चुकी हैं। हर दिन करीब ब्0 से ज्यादा क्वेरीज हमारे पास आ रही हैं।

- गुरुबचन सिंह, शॉप ओनर, हाइटेक किचन एप्लायंस

जबरदस्त डिस्काउंट और ऑफर्स की वजह से दीपावली के साथ ही बरेलियंस सर्दियों के इलेक्ट्रानिक आइटम की भी शॉपिंग कर रहे हैं। इलेक्ट्रॉनिक आइटम पर डिस्काउंट की वजह से मार्केट में बूम आने की उम्मीद है।

- मुकेश अग्रवाल, शॉपओनर, आदर्श इलेक्ट्रॉनिक्स

दीपावली पर इलेक्ट्रॉनिक मार्केट पर करीब चालीस करोड़ रुपए से अधिक का बिजनेस होने की संभावना है। पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार ख्भ् परसेंट अधिक सेल की उम्मीद है।

राजेंद्र गुप्ता, युवा प्रदेश अध्यक्ष, उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल

Posted By: Inextlive