-अक्टूबर-नवंबर तक जुड़ जाएंगे दून से दोनों शहर

- लखनऊ, जयपुर, जम्मू व कश्मीर के लिए है सीधी कनेक्टिविटी

DEHRADUN: लखनऊ, जम्म, कश्मीर व जयपुर के बाद अब जौलीग्रांट से सीधे अहमदाबाद व वाराणसी के लिए एयर कनेक्टिविटी पर जोर दिया जा रहा है। इस बावत सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी जौलीग्रांट एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बात की है। माना जा रहा है कि जल्द ही नई शेड्यूलिंग के तहत जौलीग्रांट एयरपोर्ट से इन दो शहरों के लिए सीधे हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। इस बात की पुष्टि जौलीग्रांट एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने की है।

दो शहरों की आ रही डिमांड

जौलीग्रांट सूबे का एक मात्र ऐसा एयरपोर्ट है, जहां से देश के दूसरे शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी है। हालांकि जौलीग्रांट एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक नेशनल एयरपोर्ट के साथ ही जौलीग्रांट इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तरफ लगातार कदम बढ़ा रहा है। इसके लिए निर्माण कार्य जोरों पर हैं। लेकिन कुछ सालों पहले तक केवल दिल्ली के लिए उड़ने वाली फ्लाइट्स में अब जौलीग्रांट से दूसरे शहरों की सीधी हवाई सेवा शुरू हो चुकी है। जिसमें जम्मू, कश्मीर, लखनऊ, दिल्ली, जयपुर शामिल हैं। जबकि बाया दिल्ली साउथ के चेन्नई, हैदराबाद के अलावा मुंबई के लिए भी सेवाएं सुचारु हैं। वाराणसी व अहमदाबाद के लिए भी एयर कनेक्टिविटी की तैयारी है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद शर्मा ने बताया कि इन दो शहरों के लिए लगातार डिमांड आ रही हैं। उन्होंने खुद बताया कि इसके लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी अपनी सहमति दी है।

पंतनगर व पिथौरागढ़ से भी जुड़ेगा जौलीग्रांट

हाल में जौलीग्रांट एयरपोर्ट अधिकारियों की राज्य सरकार से बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट से दो लोकल सेवाएं शुरू करने पर भी मंजूरी मिली है। जिसमें देहरादून से पंतनगर और पंतनगर से दिल्ली और दिल्ली से दून टू पंतनगर को शामिल किया गया है। इसमें एयर डेक्कन अपनी सेवा देने पर सहमति दे चुका है। जौलीग्रांट के निदेशक के मुताबिक ऐसे ही जौलीग्रांट से पिथौरागढ़ के लिए भी तैयारी है। इन दोनों स्थानीय सेवाएं शुरू करना राज्य सरकार पर निर्भर करेगा।

Posted By: Inextlive