ह्वाट्सएप पर पहुंचे एप्वाइंटमेंट लेटर को देख अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक के उड़े होश

लेटर पर 2017 में रिटायर हो चुके अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक रमेश के हस्ताक्षर

PRAYAGRAJ: रातों-रात करोड़पति बनने का ख्वाब देख रहे शातिरों ने माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के अफसरों की नींद उड़ा दी है। रिटायर्ड अधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर से फ्राड गैंग ने 15 लोगों को एप्वाइंटमेंट लेटर जारी कर दिया। ह्वाट्सएप पर पहुंचे लेटर को देख अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक डा। महेंद्र देव के होश उड़ गये। लेटर में डिफरेंट पोस्ट्स पर रिक्रूटमेंट दर्शाया गया है। पड़ताल के बाद फर्जी व कूटरचित दस्तावेज की बात सामने आई तो अफसरों ने पुलिस को तहरीर दे दी। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक की तहरीर पर सिविल लाइंस पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज

शातिरों ने अनुभागवार परिचारक, वाहन चालक, कनिष्ठ सहायक एवं लेखा पद पर नियुक्ति के लिए एप्वाइंटमेंट लेटर जारी किया था। खास बात यह भी थी कि एप्वाइंटमेंट लेटर की साफ्ट कापी भी भेजी गयी थी। संयोग से यह लेटर दो दिन पहले अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक के पास पहुंच गया। नियुक्ति पत्र पर अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक रमेश का नाम मेंशन था। उन्हीं के हस्ताक्षर भी बनाए गए थे। ह्वाट्सएप पर पहुंचे रिक्रूटमेंट लेटर को देखकर वर्तमान अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक महेन्द्र देव ने इसकी जांच करायी। रिपोर्ट में चौंकाने वाली बातें सामने आई। पाया गया कि जिस अपर शिक्षा निदेश माध्यमिक रमेश का सिग्नेचर नियुक्ति लेटर पर हैं, वह 31 अक्टूबर 2017 को रिटायर हो चुके हैं। पुलिस को दी गई तहरीर में अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने बताया है कि लेटर पर जिस अनुभाग में नियुक्ति बताई गई है वह अनुभाग निदेशालय में है ही नहीं। उनकी तहरीर पर सिविल लाइंस पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दिया है।

मामला संज्ञान में है। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक की तहरीर पर पुलिस लाइंस में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। पुलिस शातिरों का पता लगाने में जुटी है।

बृजेश कुमार श्रीवास्तव,

एसपी सिटी

Posted By: Inextlive