यहां तो हर तरफ फैली गंदगी कैसे मिलेंगे बेहतर अंक

2018-11-16T06:00:46Z

- उतरेठिया इलाके में नियमित रूप से नहीं उठता है कूड़ा

- जनता को करना पड़ता है परेशानियों का सामना

LUCKNOW: एक तरफ जहां वार्डो के बीच स्वच्छता की जंग शुरू हो गई है, वहीं दूसरी तरफ कई वार्ड ऐसे हैं, जहां अभी नियमित रूप से कूड़ा नहीं उठ रहा है। इसकी वजह से जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है इब्राहिमपुर प्रथम के अंतर्गत आने वाले उतरेठिया इलाके से। आलम यह है कि इस इलाके में नियमित रूप से कूड़ा नहीं उठता है, जिसकी वजह से जनता परेशान है। इलाके के लोगों की माने तो चुनाव जीतने के बाद जिम्मेदार कभी इलाके में आए ही नहीं हैं।

110 वार्डो के बीच

गुरुवार से वार्डो के बीच स्वच्छता की परीक्षा शुरू हो गई है। यह परीक्षा प्रदेशभर के 12007 वार्डो के बीच में है। इसमें शहर के भी 110 वार्ड शामिल हैं, जिन्हें बेहतर परफॉर्म कर अंक हासिल करने हैं। इस परीक्षा से पहले ही दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने यह स्पष्ट कर दिया था कि कई वार्डो में नियमित सफाई नहीं हो रही है, जिसकी वजह से वार्डो को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

तस्वीरों से सच्चाई सामने

उतरेठिया इलाके में रहने वाले लोगों ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट से कई फोटो शेयर की हैं, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि सड़क के किनारे कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। जिसकी वजह से यहां से गुजरने वाले लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं कूड़े के ढेरों के कारण इलाके में संक्रामक बीमारियों के भी फैलने का खतरा मंडरा रहा है।

बोली जनता

यह बात सही है कि इलाके में नियमित रूप से सफाई नहीं होती है, जिसकी वजह से खासी परेशानी उठानी पड़ती है।

रामकिशन वर्मा

नियमित सफाई न होने की वजह से सड़क किनारे कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। इसकी वजह से संक्रामक बीमारियां फैल सकती हैं।

शत्रुघन लाल

सड़क किनारे लगे कूड़े के ढेरों से खासी बदबू आती है। जिसकी वजह से यहां से गुजरना किसी चुनौती से कम नहीं है।

अमन कनौजिया

वर्जन

अगर किसी इलाके में नियमित रूप से कूड़ा नहीं उठ रहा है, तो निश्चित रूप से इसे दिखवाया जाएगा। सफाई कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डॉ। इंद्रमणि त्रिपाठी, नगर आयुक्त


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.