RANCHI: कुदरत ने भले ही इनके साथ नाइंसाफी की हो, लेकिन इनके हौसलों ने इन्हें डिफ्रेंटलीएबल बना दिया है। ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला डिजेबिलिटी अवेयरनेस प्रोग्राम 2015 में। साइकोलॉजिकल काउंसिलिंग सेंटर, सीटीसी रांची की ओर से आयोजित डिजेबिलिटी अवेयरनेस प्रोग्राम में बच्चों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और अपने हुनर का परिचय पूरे कॉन्फीडेंस के साथ दिया।

बच्चों का सोलो सान्ग, डांस और फैशन शो

कार्यक्रम की शुरुआत फिल्म प्रदर्शन के साथ हुई, जिसके बाद सेंट माइकल स्कूल के बच्चों ने डांस और सॉन्ग परफॉरमेंस दिए। एमएमके हाई स्कूल के बच्चों ने सोलो सॉन्ग, डांस फैशन शो में परफॉर्म किए। गुरुनानक हैंडीकैप्ड स्कूल के बच्चों ने ग्रुप डांस कर सबकी तालियां बटोरीं। कार्यक्रम में निर्मला कॉन्वेंट और निर्मला कॉलेज की स्टूडेंट्स ने बच्चों के साथ फैशन शो में रैम्प वॉक किया। एमएमके हाई स्कूल के डायरेक्टर, डॉ। तनवीर अहमद ने स्पीच देते हुए बच्चों का उत्साह बढ़ाया। निर्मला कॉन्वेंट की ओर से वाई बैंड परफॉरमेंस सेंटर ऑफ अट्रैक्शन रहा। कार्यक्रम में किड्स पार्क स्कूल, मनन विद्या के स्टूडेंट्स ने भी परफॉर्म किया।

पहली बार झारखंड-बिहार के पुलिस अधिकारियों होगा मिलन

झारखंड अलग राज्य बनने के 14 साल बाद 1984 बैच के पुलिस इंस्पेक्टर, डीएसपी का मिलन रविवार को संगम गार्डेन में हो रहा है। इसमें झारखंड-बिहार से लगभग 300 से अधिक पुलिसकर्मी और उनका परिवार शामिल होगा। इसकी तैयारी रांची में रह रहे 1984 बैच के अधिकारियों ने कर ली है।

इस संबंध में कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिन्हा, कोतवाली डीएसपी दीपक कुमार अंबष्ठ ने संयुक्त रूप से बताया कि कैडर विभाजन के बाद बिहार कैडर चले गए अधिकारियों से मुलाकात नहीं हो पाती है और ना ही उनके बारे में कोई जानकारी मिल पाती है। समारोह के दौरान उनके बैच के शहीद पुलिस अधिकारियों की पत्‍ि‌नयों को सम्मानित भी किया जाएगा। कार्यक्रम दिन के दस बजे से शाम तक चलेगा।

Posted By: Inextlive