- कैंट बोर्ड की स्पेशल बैठक में हंगामा, उपाध्यक्ष पद से हटीं बीना वाधवा

- 31 जुलाई को 11 बजे फिर होगी बैठक, नए उपाध्यक्ष पर होगा फैसला

-नोटिस पीरियड को लेकर बीना वाधवा ने जताई आपत्ति

Meerut . कैंट बोर्ड के उपाध्यक्ष पद को लेकर बुधवार को शुरु हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा गुरुवार को भी थमता नजर नहीं आया. बोर्ड की स्पेशल बैठक में सभासदों की ओर से जारी अविश्वास प्रस्ताव हंगामे के बीच मंजूर कर लिया गया. बोर्ड अध्यक्ष स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर अनमोल सूद की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में बीना वाधवा को उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया, लेकिन उनके विरोध के बाद नया उपाध्यक्ष नहीं चुना जा सका. 31 जुलाई को 11 बजे फिर बैठक का आयोजन किया जाएगा. जिसमें नए उपाध्यक्ष की घोषणा की जाएगी. एडम कमांडेट कर्नल रोहित पंत व अन्य आर्मी सदस्य भी इस बैठक में शामिल रहे. इसके अलावा बीजेपी के महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल भी विशेष अनुमति लेकर इस बैठक में शामिल रहे. हालांकि उनकी उपस्थिति पर बीना वाधवा ने विरोध भी जताया.

चार दिन का नोटिस पीरियड

बोर्ड बैठक में गुरुवार को कैंट सीईओ प्रसाद चव्हाण द्वारा सदस्यों के अविश्वास प्रस्ताव को पढ़ा गया, जिसे बोर्ड ने मंजूर कर लिया गया. इसके बाद जैसे ही सीईओ ने नए उपाध्यक्ष के चयन हेतु नियमावली प्रक्रिया पढ़ना शुरु किया वैसे ही बीना वाधवा ने उन्हें रोक दिया गया और उपाध्यक्ष चुनने की प्रकिया हेतु 4 दिन का नोटिस पीरियड दिए जाने की बात कही. तीखी आपत्ति जताते हुए उन्हें नियमावली का हवाला भी दिया. इस बात पर उनके ओर अन्य सदस्यों के बीच काफी बहस हुई. करीब आधे घंटे तक बैठक में हंगामा चलता रहा. अंत मे बैठक बोर्ड अध्यक्ष स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर अनमोल सूद ने सभी को शंात करवाया और बहस पर विराम लगाते हुए नए उपाध्यक्ष के चयन हेतु 31 जुलाई की डेट फाइनल कर दी. एडम कमांडेट कर्नल रोहित पंत व अन्य आर्मी सदस्य भी इस बैठक में शाि1मल रहे.

ये है अविश्वास की वजह

कैंट बोर्ड के सदस्यों के मुताबिक बीना वाधवा की ओर से की गई वादा खिलाफी के चलते सभी में रोष व्याप्त था. जिसकी वजह से पिछले एक साल से बोर्ड का माहौल तनाव ग्रस्त हो गया था.

Posted By: