- दो माह पहले कैसरबाग में तैनाती के दौरान इंस्पे1टर पर लगाया फर्जी आरोप

- बेटे के साथ फर्जी आरटीओ बनकर मौरंग लदे ट्रक से की लूट

LUCKNOW :

कैसरबाग इंस्पे1टर पर फर्जी मारपीट का आरोप लगाने में बर्खास्त हुआ सिपाही महाराजा सिंह बेटे के साथ फर्जी आरटीओ बनकर ड्राइवर से वसूली करते पकड़ा गया। ड्राइवर की शिकायत पर पहुंची पुलिस पिता पुत्र को थाने ले जाने लगी तो बर्खास्त सिपाही ने एसआई पर डंडे से हमला कर उनके हाथ की अंगुली तोड़ दी। वहीं मदद के लिए दौड़े सिपाहियों से भी पिता पुत्र ने मारपीट की। बर्खास्त सिपाही ने भागने का प्रयास किया और असफल होने पर कपड़े उतार गाली गलौज 5ाी की।

फर्जी आरटीओ बनकर वसूले पांच हजार

गौरी बाजार निवासी सरनाम सिंह मौरंग सप्लायर हैं। शनिवार सुबह उनका ड्राइवर गुरुदेव यादव हमीरपुर से मौरंग लेकर दुबग्गा जा रहा था। बुद्धेश्वर 3लाईओवर के पास गुरुदेव ट्रक रोक कर चाय पी रहा था। तभी कार सवार दो लोग वहां आए और ट्रक की खिड़की पर डंडा मारा। कार सवारों की हरकत देख ड्राइवर वहां पहुंचा। गुरुदेव ने पूछताछ की तो कार से उतरे व्य1ित ने खुद को आरटीओ कर्मी महाराज सिंह व जितेंद्र सिंह बताया। साथ ही ओवरलोडिंग की बात कहते हुए पांच हजार रुपये जुर्माना अदा करने को कहा। ड्राइवर ने पहले रुपये होने से इंकार किया। जिस पर आरोपी ट्रक को थाने ले जाने लगे। मामला बिगड़ते देख गुरुदेव ने पांच हजार रुपये दे इसकी सूचना ट्रक मालिक सरनाम सिंह को फोन पर दी।

लाठी मारकर अंगुली तोड़ी

ड्राइवर की सूचना पर ट्रक मालिक सरनाम भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने महाराज व जितेंद्र से पूछताछ की तो वह गाली गलौज करने लगे। सरनाम ने बताया कि शक होने पर उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम फोन किया। जिस पर पारा थाने से दारोगा व सिपाही मौके पर आए। पुलिस टीम को देखते ही महाराज सिंह व जितेंद्र मौके से भागने लगे तो सिपाहियों ने उन्हें घेर कर पकड़ लिया। खुद को फंसता देख महाराज सिंह ने डंडे से दारोगा अशोक सिंह के हाथ पर वार किया। जिसमें उनकी अंगुली टूट गई।

सिपाहियों पर फेंके पत्थर

वहीं जितेंद्र सिपाहियों पर पत्थर फेंकने लगा। जिससे सिपाही चोटिल हो गए। बीच सड़क पर मारपीट होते देख राहगीरों ने एसओ पारा अजय त्रिपाठी को सूचना दे दी। सूचना पर अतिरि1त फोर्स मौके पर पहुंची और बर्खास्त सिपाही व उसके बेटे को गिर3तार कर थाने ले आई।

थाने में भी िकया उपद्रव

थाने पहुंचते ही महाराज सिंह ने सिपाहियों को ध1का दे कर भागने की कोशिश की। 2ाुद को घिरता देख उसने कपड़े उतार अधिकारियों को अपश4द कहे। घंटों चले इस ड्रामे के बाद किसी तरह से उसे व उसके बेटे को मेडिकल चेकअप के लिये भेजा गया।

दारोगा ने लिखाई एफआईआर

एसओ पारा अजय त्रिपाठी ने बताया कि महाराज सिंह व जितेंद्र के खिलाफ दारोगा अशोक सिंह ने एफआईआर दर्ज कराई है। साथ ही ट्रक मालिक सरनाम सिंह की तरफ से भी रिपोर्ट लि2ााई गई है।

बा1स

विवादों में रहा है

ब2रास्त सिपाही महाराज सिंह दो माह पहले कैसरबाग कोतवाली में तैनात था। इस दौरान उसने ड्यूटी पर 5ोजे जाने पर 2ाुद का सिर फोड़ इंस्पे1टर डीडी उपाध्याय पर मारपीट का झूठा आरोप लगाया था। उसकी यह पोल थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे से 2ाुल गई थी। इस हरकत पर उसे एसएसपी दीपक कुमार ने ब2रास्त कर दिया था।

Posted By: Inextlive