- आई फॉलोअप

-31 जुलाई को तजना नदी में स्कॉरपियो गिरने से सात दोस्तों की हुई थी मौत

-मरने वाले युवकों के परिजनों ने किया खुलासा

-विक्की सिंह की बहन की तलाश में सभी दोस्त जा रहे थे लखनऊ

-ओडि़शा के वीरमित्रापुर से स्कॉरपियो पर सवार हुए थे 10 दोस्त, दो रास्ते में उतरे

RANCHI: 31 जुलाई को खूंटी की तजना नदी में स्कॉरपियो गिरने से ओडि़शा के जिन सात युवकों की मौत हुई थी। उनके परिजनों ने बाहर जाने से मना किया था। कुछ पापा की फटकार सुन बॉर्डर से लौट गए थे, तो किसी की बीवी ने सारे कपड़े छिपा दिए थे। इसके बावजूद वह अंडरवियर, गंजी और चप्पल पहन कर ही चल दिया था। यह खुलासा उनके परिजनों द्वारा ओडि़शा के वीरमित्रापुर में किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, विक्की सिंह ने सभी दोस्तों को बहन की तलाश में जाने के लिए कहा था। स्कॉरपियो पर ड्राइवर समेत दस लोग सवार हुए थे। उनमें से एक युवक मोटा था, उसे पीछे की सीट पर बैठने के लिए कहा गया था। लेकिन उसने पीछे की सीट पर बैठने से इनकार कर दिया और वह वीरमित्रापुर में ही उतर गया। अब नौ में से एक युवक के पिता ने फोन पर डांट पिलाई तो वह बॉर्डर पर ही उतर कर घर चला गया। उन दोस्तों में से एक युवक शादीशुदा था। वह कहीं न जाए, इसके लिए पत्‍‌नी ने उसके कपड़े और जूते छिपा दिए थे, लेकिन वह अंडरवियर-गंजी और चप्पल पहनकर ही बाहर निकल गया था।

सातों युवकों ने पी थी शराब

खूंटी में जब सात युवकों के शवों का पोस्टमार्टम किया गया तो रिपोर्ट में सभी युवकों की बॉडी से अल्कोहल के अंश पाए गए। बताया जाता है कि उन सभी ने ओडि़शा के काली बाबू होटल में लखनऊ जाने से पहले शराब पी थी।

अपहृत बहन को खोजने जा रहे थे लखनऊ

गौरतलब हो कि स्कॉरपियो पर सवार होकर सभी दोस्त विक्की सिंह की बहन की किडनैपिंग की सूचना पर लखनऊ जा रहे थे। लेकिन, जैसे ही वे तजना नदी के पुल से गुजर रहे थे, वैसे ही रास्ते में एक ट्रक आ गया। बचने के क्रम में स्कॉरपियो असंतुलित हो गई और पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिरी। मरने वालों में आनंद कौशिक, सुशील पांडेय, रंजीत झा, जीवस यादव, सन्नी साहू(वीरमित्रापुर), विक्की सिंह, अमित पांडेय(सुंदरगढ़) शामिल थे।

Posted By: Inextlive