- मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप, कहा पति के कारनामे उजागर करने वाली थी

ALLAHABAD: चैटिंग को लेकर पति से किचकिच के बाद कोतवाली एरिया के मोहत्सिमगंज की शालिनी केसरवानी (28) शुक्रवार सुबह कमरे में फांसी पर लटकती मिली। खबर मिलते ही मायके वाले कानपुर के किदवई नगर से इलाहाबाद आ गए और पति ऋषि केसरवानी पर आरोप लगाने लगे। शालिनी के भाई सागर का कहना है कि ऋषि देर रात तक मोबाइल पर चैटिंग करता था। इस बात को लेकर कई बार झगड़ा हो चुका था। गुरुवार शाम को बहन ने बताया था कि उसने पति की सारी कारस्तानी का पता लगा लिया है। वह शुक्रवार को सबके सामने चैटिंग का सच रखेगी लेकिन सुबह उसकी मौत की खबर आई।

पांच साल पहले हुई थी शादी

नैनी में सीमेंट-सरिया की दुकान चलाने वाले ऋषि की शादी कानपुर के किदवई नगर के संतोष केसरवानी की बेटी शालिनी से शादी ख्0क्0 में हुई थी। संतोष की किराना की दुकान है। शालिनी की चार साल की बेटी आल्या भी है। ससुराल में ऋषि के पिता कृष्ण भगवान, मां कुसुम देवी, देवर व ननद है। ऋषि के परिवार की मोहम्मद अली पार्क में पुश्तैनी दुकान भी है। मायके वालों को सुबह 8.फ्0 बजे शालिनी के फांसी लगाने की जानकारी दी गई। शालिनी की मां का आरोप है कि उनको खबर तब मिली जब उन्होंने खुद फोन किया था। दोपहर में एक बजे के आसपास मायके वाले कार से इलाहाबाद पहुंचे और पोस्टमार्टम हाउस पर हंगामा खड़ा कर दिया। ऋषि के सामने ही उस पर आरोप लगाए जाने लगे लेकिन उसने चुप्पी साधे रखी।

एक दिन पहले ही आए थे मायके वाले

शालिनी की मां सुशीला देवी बड़े बेटे लकी की शादी के लिए लड़की देखने शुक्रवार को आई थीं। देखने की रस्म सिविल लाइंस हनुमान मंदिर में हुई। सुशीला देवी का कहना है कि वह पूरे दिन शहर में ही रहीं लेकिन ऋषि मिलने नहीं आया। शाम को म्.फ्0 बजे शालिनी ने ही उनको कार से रेलवे स्टेशन पर छोड़ा था। वह पति के रवैये से बहुत परेशान थी। आरोप था कि वह रात भर किसी से फोन पर चैटिंग करता है। वह टोकती है तो गला दबाकर मारने की कोशिश करता है।

रात में चली गई थी दूसरे कमरे में

ऋषि और शालिनी रात में अपने बेडरूम में ही सोए थे। ससुराल वालों के मुताबिक बेटी आल्या दादी कुसुम देवी व दादा कृष्ण भगवान के साथ थी। वह रात में दो बजे के आसपास दूसरे कमरे में चली गई थी लेकिन अलग सोने की वजह ऋषि ने किसी को नहीं बताई। शालिनी के भाई सागर का कहना है कि जब वह लोग ट्रेन में थे तो कई बार बहन का फोन आया था। वह काफी परेशान थी। कह रही थी कि पति किससे चैटिंग करता है, इसका सुबूत उसने जुटा लिया है। यह भी कहा था कि पति का किसी दूसरी लड़की से संबंध भी है। सुशीला देवी ने कानपुर पहुंचने पर रात में बेटी को फोन मिलाया लेकिन बात नहीं हो सकी। ससुराल के अन्य लोगों ने भी फोन नहीं उठाया। सुबह जब ऋषि को फोन किया गया तो उसने बताया कि शालिनी अब नहीं रही। पुलिस के मुताबिक शालिनी ने कमरे में लोहे गार्डर में दुपट्टे से फांसी लगा ली थी। ससुराल वालों ने पुलिस को खबर दी। सूरजकुंड चौकी इंचार्ज सतीश राय फोरेंसिक टीम के इंचार्ज प्रेम नारायण भारती के साथ मौके पर पहुंचे और शव को फंदे से उतारा। बॉडी को पीएम के लिए भेजा गया। अभी रिपोर्ट पुलिस को नहीं मिली है। हालांकि सोर्सेज का कहना है कि मौत फांसी लगाने से हुई। शरीर पर चोट के निशान के बारों में कुछ नहीं बताया गया। शाम को पीएम के बाद बॉडी फैमिली मेंबर्स को सौंपी दी गई।

पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस कार्रवाई करेगी। मायके वाले आरोप तो लगा रहे हैं लेकिन अभी तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर एफआईआर दर्ज की जाएगी।

समर बहादुर, सीओ कोतवाली

Posted By: Inextlive