- एक धार्मिक आयोजन में उन्नाव के सांसद ने दिया विवादित बयान

-चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान, डीएम के निर्देश पर दर्ज हुआ मुकदमा

Meerut : एक धार्मिक आयोजन में विवादित बयान देकर उन्नाव के भाजपा सांसद साक्षी जी महाराज फंस गए हैं। चुनाव आयोग ने उनके भाषण की रिकार्डिग को संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। डीएम बी। चंद्रकला के आदेश पर थाना सदर क्षेत्र में सांसद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

धार्मिक आयोजन में राजनीति

सदर थानाक्षेत्र स्थित बालाजी मंदिर में आयोजित संत समागम में शामिल भाजपा के फायरब्रांड लीडर और सांसद साक्षी जी महाराज ने मंच से न सिर्फ भाजपा के पक्ष में जनसमर्थन जुटाया बल्कि मोदी सरकार की नोटबंदी की जमकर तारीफ की। इतना ही नहीं भाजपा सांसद ने देश में उत्पन्न समस्याओं का ठीकरा जाति विशेष पर फोड़ते हुए विवादास्पद बयान दे दिया।

चैनल में चली खबर तो खलबली

भाजपा सांसद का भाषण पुलिस रिकार्ड कर रही थी तो वहीं कुछ मीडिया चैनल्स ने भी विवादित बयान को दिखाया। फुटेज देखकर हरकत में आई मेरठ पुलिस ने साक्षी महाराज के खिलाफ 188/298ए/298/503(3)/153बी/171(एस) धाराओं में थाना सदर में मुकदमा दर्ज किया है। भाषण के प्रसारण के बाद हरकत में आए भारत निर्वाचन आयोग ने जिला प्रशासन ने स्पष्टीकरण तलब किया। पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए डीएम बी। चंद्रकला ने आयोग को कार्रवाई के बारे में बताया। जिसके बाद आयोग ने निर्देश दिए कि मुकदमे में धाराओं का इजाफा किया जाए। फिलहाल पुलिस भाषण की फुटेज तलाश कर धाराएं बढ़ाने का काम कर रही है।

---

चुनाव आयोग के निर्देश पर भाजपा सांसद के खिलाफ थाना सदर में मुकदमा दर्ज कराया गया है। वीडियो फुटेज आयोग को भेजी जा रही है।

दिनेश चंद्र, एडीएम प्रशासन

---

धार्मिक मंच से चुनावी संबोधन के आरोप में भाजपा सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। सांप्रदायिक बयानबाजी का वीडियो तलाशा जा रहा है, आरोप की पुष्टि के बाद धाराओं में इजाफा किया जाएगा।

आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी, मेरठ

Posted By: Inextlive