- कोरोना कॉन्टेमिनेशन टीमों ने घर-घर पहुंचकर शुरू की जांच

-अब तक 15 हजार से ज्यादा घरों पर पहुंची 129 टीमें

- डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में भी अब सिर्फ अर्जेट मामलों की ही सुनवाई

फैक्ट फाइल

- 129 कॉन्टेमिनेशन टीमें बनाई गई

-15 हजार 18 घरों तक पहुंचीं टीमें - 65 हजार 702 लोगों को चेक किया गया

LUCKNOW : कोरोना वायरस संक्रमण की थर्ड स्टेज पर पहुंचने से रोकने के लिये जिला प्रशासन ने अपनी ताकत झोंक दी है। इसके लिये 129 कॉन्टेमिनेशन टीमें बनाई गई हैं, जो घर-घर पहुंचकर लोगों की जांच कर रही हैं। टीमें अब तक 15018 घरों में पहुंचकर जांच की है। वहीं, जिला एवं सत्र न्यायालय में भी एहतियात बरतते हुए अगले तीन दिनों तक अर्जेट मामलों को छोड़कर किसी अन्य मामले की सुनवाई नहीं होगी। इन तीन दिनों में जिन मुकदमों की सुनवाई होनी थी, उन्हें अप्रैल के पहले सप्ताह में सुना जाएगा।

सभी जांच निकलीं नेगेटिव

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये 129 कॉन्टेमिनेशन टीमें बनाई गई हैं। यह टीमें लगाकर शहर में घर-घर जाकर वहां मौजूद लोगों की जांच कर रही हैं। उन्होंने बताया कि इन टीमों ने अब तक 15018 घरों तक पहुंचीं और वहां रहने वाले 65702 लोगों को चेक किया गया। इस चेकिंग में कोई भी कोरोना के लक्षणों वाला संदिग्ध नहीं मिला। उन्होंने बताया कि यह टीमें लगातार जांच करती रहेगी।

बॉक्स

तीन दिनों तक अर्जेट केस की होगी सुनवाई

कोरोना को लेकर एहतियात बरतते हुए जिला एवं सत्र न्यायालय में अगले तीन दिनों तक सिर्फ अर्जेट केस जैसे जमानत आदि पर ही सुनवाई होंगी। बाकी मुकदमों को अप्रैल की तीन तिथियों के लिये शिफ्ट कर दिया गया है। जनपद न्यायाधीश द्वारा जारी आदेश में बताया गया कि 19 मार्च को जिन मुकदमों की तारीख निश्चित थी, उनकी सुनवाई तीन अप्रैल को होगी। वहीं, 20 मार्च वाले मुकदमों को चार अप्रैल व 21 मार्च वाले मुकदमों की सुनवाई छह अप्रैल को की जायेगी।

Posted By: Inextlive