तीन अधिवक्ताओं के खिलाफ दर्ज हुए मामलों में फर्जी फंसाने का लगाया आरोप

ALLAHABAD: जिला न्यायालय के तीन अधिवक्ता पूजा पांडेय, शक्ति सिंह, आशीष पांडेय के खिलाफ हुई एफआईआर के विरोध में अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया।

हुआ एक्सीडेंट, हत्या का आरोप

जिला अधिवक्ता संघ की कार्यकारिणी सदस्य पूजा पांडेय व शक्ति सिंह के विरुद्ध नैनी थाना में दर्ज करायी गई एफआईआर के अनुसार रिटायर्ड डिप्टी सीएमओ की हत्या नैनी पुल पर कराए जाने का आरोप है। मामले में अधिवक्ता पूजा पांडेय ने कहा कि वह घटना के वक्त मुम्बई में थीं। शक्ति सिंह ने कहा कि वे कचहरी में थे। यह भी बताया गया कि रिटायर्ड डिप्टी सीएमओ का जमीन का विवाद भी चल रहा था। इसको आधार मानकर मृतक के परिवार वालों की ओर से हत्या का प्रकरण जोड़ा गया है। जबकि रिटायर्ड डिप्टी सीएमओ ट्रक की चपेट में आ गए थे, जिसके चलते उनकी मृत्यु हुई है। जिला अधिवक्ता संघ के मंत्री अरूण कुमार पांडेय व संयुक्त मंत्री आलोक शुक्ला ने बताया कि एसएसपी के अनुसार नैनी पुलिस शक्ति सिंह एडवोकेट के घर दबिश देने नहीं गई थी। वह अपराधी राजा पांडेय की धरपकड़ में व्यस्त थी।

यदि निर्दोष हैं तो निश्चिंत रहें

अधिवक्ता आशीष पांडेय के खिलाफ कर्नलगंज में एससी, एसटी एक्ट का मामला दर्ज हुआ है। आशीष पांडेय का कहना है कि कथित घटना के समय वे जिला न्यायालय में थे। आशीष पांडेय के प्रकरण में उन्हें क्षेत्राधिकारी ने बताया कि यदि आशीष पांडेय कचहरी में थे, तो उनके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं होगी। किसी भी अधिवक्ता को फर्जी नहीं फंसाया जाएगा। जिला न्यायालय के अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य बहिष्कार में यह मांग रखी है कि बेवजह अधिवक्ताओं को फर्जी कार्रवाई में शामिल न किया जाए।

----------------------

बॉक्स

न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय

सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल बार एसोसिएशन ने इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा क्षेत्राधिकारी के पुनर्गठन के विरुद्ध न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया है। गुरुवार को कैट बार एसोसिएशन हाल में अनिल सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में जितेंद्र नायक ने कहा कि क्षेत्राधिकार के पुनर्गठन से कैट का क्षेत्राधिकार कटेगा, जिससे वकीलों का व्यवसाय भी प्रभावित होगा।

Posted By: Inextlive