अनाथालयों में बच्चों संग मंत्री, व्यापारियों व अफसरों ने मनाई दिवाली

खाई मिठाई, जलाई फुलझड़ी जमकर मनायी दिवाली

ALLAHABAD: कभी जिनके चेहरे अकेलेपन की मायूसी से घिरे रहते थे आज उनके लबों पर मुस्कान थी। उनका गम बांटने के लिए शहर के बहुत से लोग पहुंचे। उन्होंने मिठाई खिलाई और जलाने के लिए पटाखे भी दिए। इनमें अधिकारी, मंत्री और व्यापारी वर्ग समेत शहर के समाजसेवी भी शामिल रहे। बात हो रही अनाथालयों की, जहां दीपावली के मौके पर सुबह से आने वालों का तांता लगा रहा। सभी ने बच्चों के साथ समय बिताकर उन्हें त्योहार पर खुशियां अदा की।

इन्होंने बच्चों को दिया स्नेह

रविवार को राज्यमंत्री मीना तिवारी ने खुल्दाबाद स्थित बालगृह और बालिका बालगृह में बच्चों के साथ दीपावली मनाई। उन्होंने बच्चों को मिठाई और खिलौने बांटे और उनके साथ काफी समय बिताया। उन्होंने बालगृह की सुविधाओं के बारे में भी जानकारी हासिल की। इसके अलावा डीएम संजय कुमार अपने दोनों बच्चों के साथ बालगृह में पहुंचे। उन्होंने मिठाई, बिस्किट और खिलौने देकर अनाथ बच्चों को अपनों सा दुलार दिया। उन्होंने बच्चों को सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए। इसी क्रम में व्यापारी अनिल तुलसियानी ने भी बच्चों को कपड़ों और मिठाई बांटकर दिवाली की शुभकामना दी। एडीएम सिटी और डीपीओ पंकज मिश्रा ने भी अपने बच्चों के साथ दोनों बालगृहों में दीपावली का त्योहार मनाया।

हुई सजावट, मिला स्वादिष्ट भोजन

बालगृह में शाम तक आने वालों का तांता लगा रहा। इस दौरान बालगृह की बेहतरीन सजावट की गई थी। इसी के साथ प्रशासन ने उनके लिए खानपान की बेहतर व्यवस्था की थी। बता दें कि दोनों बालगृहों में बड़ी संख्या में अनाथ बच्चे रहते हैं। इनमें काफी छोटे बच्चे भी शामिल हैं। खुल्दाबाद में बने नए बालगृह में इन बच्चों को हाल ही में शिफ्ट किया गया है।

Posted By: Inextlive