-सिटी में गरीब, असहाय, लावारिस सहित वृद्ध माताओं संग किया दिवाली सेलिब्रेट

-कुछ स्वंयसेवी संस्थाए तो कुछ लोगों ने अपने तरीके से की गरीबों की मदद

VARANASI

जिंदादिली के लिए मशहूर शहर बनारस में जब कोई भूखे पेट सो नहीं सकता तो फिर भला त्योहार कैसे रूखे सूखे मना सकता है? दिवाली के दिन बहुत से लोग अपने घर को रोशन करने में जुट हुए थे, वहीं कुछ ऐसे भी लोग थे जिन्होंने असहायों, गरीबों, लावारिसों के साथ अपनी दिवाली सेलिबे्रट किया। गरीब बच्चों में जहां मिठाईयां, पटाखे, कैंडिल बांटे गये तो वहीं गवर्नमेंट हॉस्पिटल्स में लावारिस मरीजों को भी हैप्पी दिवाली बोलकर उन्हें मिठाईयां व कपड़े भी वितरित किये गये। फ‌र्स्ट टाइम यह देखने को मिला कि पुलिस प्रशासन का पूरा-पूरा महकमा गरीबों में मिठाईयां बांटकर दिवाली सेलिब्रेट किया। एसएसपी नितिन तिवारी ने असहायों व गरीब बच्चों में मिठाईयां बांटकर अपनी खुशी जाहिर की।

कराया अपनेपन का एहसास

लायंस क्लब वाराणसी मेन ने दुर्गाकुंड स्थित वृद्धाश्रम में वृद्ध माताओं संग दिवाली सेलिब्रेट किया। क्लब अध्यक्ष तनुश्री अग्रवाल के अगुवाई में वृद्ध माताओं को मिठाईयां वितरित की गई। साथ ही उन्हें अपनापन का एहसास कराते हुए जरूरत के सामान बांटे गये। क्लब मेंबर्स रीता अग्रवाल, कोमल हिरानी व शिवानी ने माताओं संग फुलझरी व चरखे भी छोड़े।

चमक उठी आंखे

एसएसपीजी मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा में लावारिस मरीजों संग विभिन्न संस्थाओं ने दिवाली मनाई। हाथ में दीप, मोमबत्ती और मिठाईयों का पैकेट लेकर पहुंचे लोग को देखते ही लावारिस मरीजों की आंखे चमक उठी। तो वहीं कुछ की आंखे अपनों को याद कर डबडबा भी गई। कुछ ऐसे भी मरीज रहे जिन्हे यह बताना पड़ा कि आज दिवाली है। मिठाईयां वितरित करने में अमन यादव के अलावा लायंस क्लब के हजारी शुक्ला, अंकित बरनवाल, ऊषा अग्रहरि आदि रहीं।

बच्चों में बांटी अपनी खुशी

आपदा में फंसे लोगों के जीवन की रक्षा करने वाली क्क्वीं एनडीआरएफ बटालियन ने सिटी के विभिन्न स्लम बस्तियों में पहुंचकर बच्चों संग दिवाली सेलिब्रेट की। एनडीआरएफ कमांडेंट अलोक कुमार सिंह, कौशलेश राय, असीम उपाध्याय ने डेढ़ सौ से अधिक गरीब बच्चों में मिठाईयां, मोमबत्ती व फुलझड़ी, चरखी सहित जरूरत के सामान बांटकर अपनी खुशी जाहिर की।

Posted By: Inextlive