डीजे बजाने को लेकर कांवडि़ये और शिविर संचालक भिड़े

तोड़फोड़ के दौरान कांवड़ खंडित होने से बिगड़े हालात

Meerut रुड़की रोड पर कांवडि़ये और शिविर संचालक आपस में भिड़ गए। शिविर में तोड़फोड़ और पथराव कर दिया, जिसमें कांवड़ खंडित होने पर हालत पूरी तरह बिगड़ गए। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आरोपियों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर पुलिस ने मामले को शांत किया।

डीजे को लेकर विवाद

कांवडि़यों और शिविर संचालकों का विवाद डीजे बजाने के मुकाबले को लेकर हुआ था। रविवार की शाम को रुड़की रोड पर कांवडि़यों की आमद बढ़ी थी। रात एक बजे लालकुर्ती निवासी कांवडि़ये विशाल डीजे के साथ कांवड़ हरिद्वार से लेकर लौट रहे थे। रुड़की रोड स्थित ईशा अपार्टमेंट के पास नवयुग सहयोगी संगठन के शिविर में डीजे बज रहा था। लालकुर्ती के कांवडि़यों और शिविर संचालकों में डीजे बजाने को लेकर मुकाबला हो गया। कांवडि़यों के जीत हासिल करने पर शिविर संचालकों ने शील्ड प्रदान की।

नोकझोंक में बढ़ा बवाल

इसी बीच कांवडि़यों ने शिविर संचालक पर टिप्पणी कर दी, जिस पर कांवडि़यों और शिविर संचालकों में मारपीट हो गई। कांवडि़यों ने शिविर में तोड़फोड़ और पथराव कर दिया। इसी बीच एक कांवडि़ये की कांवड़ खंडित हो गई, जिसे लेकर हालात और बिगड़ गए। कांवडि़यों ने रुड़की रोड जाम कर दिया।

कार्रवाई का आश्वासन

पुलिस अफसरों ने मौके पर पहुंचकर कांवड़ खंडित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। तब जाकर करीब सुबह तीन बजे कांवडि़ये शांत हुए। पुलिस ने तोड़फोड़ करने वाले मनोज, जावेद समेत छह युवकों को हिरासत में ले लिया।

वर्जन

डीजे के मुकाबले को लेकर कांवडि़यों और शिविर संचालक भिड़ गए थे। पुलिस बल लगाकर दोनों को शांत कर दिया। किसी भी पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है, जिसके चलते कोई कार्रवाई नहीं की गई।

-जे रविंदर गौड, एसएसपी।

Posted By: Inextlive