‘DK Bose...’ hit hai boss!

2011-12-21T11:27:19Z

Perhaps the most controversial song of the year ‘Bhaag DK Bose’ emerges as the top Bollywood song of 2011.

एक साल जिसने बॉलीवुड को मिक्स मेलोडीज के कई गाने दिए, हमने सेलेक्ट किए 10 ऐसे गाने जो ना सिर्फ म्यूजिक सिस्टम्स में बार-बार प्ले किए गए बल्कि ये हमारे दिमाग और जुबान पर भी छाए रहे.  इन गानों में से 41.42 वोट्स पहुंचे हैं डेल्ही बेली के सांग ‘डीके बोस...’ के खाते में.आइए जानते हैं कम्पोजर राम सम्पत का क्या कहना है...
इतने महीनों बाद भी इस गाने की पॉपुलैरिटी देखकर कैसा लग रहा है?


हमने ये गाना सनसनी फैलाने के लिए नहीं बनाया था. लेकिन इसमें एक ऐसी ईमानदार बात है जो ये लोगों के दिलों को छू गया. जब वह बोलता है ‘डैडी मुझसे बोला तू गलती है मेरी’, मुझे लगता है कि हर यंगस्टर बैठकर ये सोचता है कि अरे वाह ये तो मेरा गाना है.’
ज्यादातर लोगों को तो ये गाना पसंद आया. कोई सबसे खराब बात जो किसी ने इसके बारे में कही हो....


कई बातें! लोग कहते हैं कि इसमें कोई पोएट्री नहीं है, ये वॉइलेंट है. इसमें कोई शायरी नहीं है, भद्दा है और भी कई दकियानूसी रिएक्शंस. मैं ऐसे लोगों को वेलकम करता हूं.
इस साल का आपका फेवरिट साउंडट्रैक या सांग कौन सा है?


मुझे कुछ गाने पसंद हैं जैसे वडाली ब्रदर्स का तनु वेड्स मनु का गाना और शोर इन द सिटी का साउंडट्रैक. हालांकि मेरा फेवरिट गाना रहमान का ‘कुन फाया...’ है. ये गाना मैजिकल है.
एक वक्त था जब कोई भी एआर रहमान के साउंडट्रैक से कम्पीट करने के बारे में नहीं सोचता था. आपको लगता है कि इसमें अब बदलाव आ रहा है?


ऐसा इसलिए है कि बॉलीवुड में गानों की एकदम नई वैराइटी आ रही है. हां एक तरफ देसी ब्वॉएज की तरह साउंडट्रैक है लेकिन वहीं सचिन और जिगर हैं जो आपको करमा जैसा गाना देते हैं. रहमान हमेशा आगे रहे हैं लेकिन हां हम काफी इनोवेटिव हो रहे हैं.
क्या 2012 में भी ‘डीके बोस...’ की तरह गाने सुनने को मिलेंगे?


बिल्कुल नहीं! इनफैक्ट मेरा अगला एल्बम तलाश डेल्ही बेली के जस्ट अपोजिट है.

 

 

Posted By: Garima Shukla

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.