--PM के प्रोग्राम की तैयारी में उजड़ गया DLW का ग्राउंड

-प्लेयर्स ने प्रैक्टिस और सुबह सेहत बनाने वालों ने मैदान से किया किनारा

VARANASI: पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा के लिए डीएलडब्ल्यू का स्पो‌र्ट्स ग्राउंड पसंदीदा स्थल बन गया है। शायद यही वजह है कि पीएम की जनसभा कराने के लिए पिछले सात महीने में इस ग्राउंड का तीन बार इस्तेमाल किया गया। और जनसभा न होने पर इस ग्राउंड को तीनों बार उजाड़ा गया। इसके चलते यहां पर इंटर रेलवे क्रिकेट मैच की प्लेयर्स तैयारी नहीं कर पा रहे हैं, वहीं मॉर्निग में वॉकिंग, दौड़ने व एक्सरसाइज करने आने वाले इसका लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। इस बार तो हाईटेक वॉटरप्रूफ जर्मन हैंगर लगाने के चक्कर में मिट्टी के खूबसूरत ग्राउंड को वुडेन ग्राउंड बना दिया गया। अब सवाल ये उठता है कि पीएम की सभा के लिए क्या तमाम होनहार प्लेयर्स के कॅरियर के साथ खिलवाड़ करना उचित है। यदि नहीं तो यह कब बंद होगा?

ख्भ् दिसंबर से उजड़ा है ग्राउंड

डीएलडब्ल्यू ग्राउंड को पीएमओ और डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन सुरक्षित मानता है। यही वजह है कि इस ग्राउंड को जनसभा के लिए बार बार उजाड़ा गया। सबसे पहले ख्भ् दिसम्बर ख्0क्ब् को ग्राउंड को तब तहस नहस किया गया जब पीएम ने यहां से डीजल रेल कारखाने के विस्तारीकरण का शुभारम्भ किया था। उसके बाद ख्8 जून को जब पीएम ट्रॉमा सेंटर के इनॉगरेशन और इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम का शुभारम्भ करने के लिए आने वाले थे। लेकिन बारिश के कारण दौरा कैंसिल हो गया था। क्म् जुलाई को एक बार फिर करोड़ों की लागत से पंडाल बनाने के लिए ग्राउंड को खेलने लायक नहीं छोड़ा गया। मोदी का प्रोग्राम इस बार भी कैंसिल हो गया। जो भी हो एक तरफ इतने पैसे खर्च हुए सभा भी नहीं हुई। वहीं दूसरी तरफ ग्राउंड के बार बार उजाड़े जाने से प्लेयर्स को एक्सरसाइज करने में बाधा उत्पन्न हुई। ऐसे में जब स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में इस तरह के प्रोग्राम ही होते रहेंगे तो प्लेयर्स का भला कैसे होगा।

प्रेसिडेंट, पीएम से बड़ा कोई नहीं

पीआरओ प्रदीप मिश्रा ने कहा कि यदि कैंपस में पीएम और प्रेसिडेंट का प्रोग्राम आयोजित होता है तो इससे बड़ा भला और क्या हो सकता है। रही बात ग्राउंड के उजड़ने की तो इसे जल्द ही ठीक करा लिया जाएगा। तब प्लेयर्स आराम से अपने गेम का प्रैक्टिस कर सकेंगे।

Posted By: Inextlive