- जाम से बचने को मांगे 300 कांस्टेबल

- जाम से निपटने को डीएम ने संभाली कमान

- मेट्रो के कारण जाम की हर रोज करेंगे ट्रैफिक की समीक्षा

LUCKNOW: पिछले दो दिनों से लगातार ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए डीएम राज शेखर व एसएपी मंजिल सैनी ने सोमवार को बैठक कर आवश्यक निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि जाम की समस्या से निपटने के लिए रोजाना समीक्षा बैठक की जाएगी। इस दौरान मेट्रो ने 50 मार्शल और पुलिस ने 50 होम गार्ड तैनात करने की बात कही है।

शासन से मांगे 300 कांस्टेबल

जिला प्रशासन ने चीफ सेक्रेटरी और प्रिंसिपल सेक्रेटरी होम व डीएम को पत्र भेजकर 300 ट्रैफिक कांस्टेबल देने, इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम को शुरू करने के लिए पैसा रिलीज करने के लिए निवेदन किया है। साथ ही स्माल रोड इंजीनियरिंग वर्क और ट्रैफिक वर्क के लिए अवस्थापना निधि के अंतर्गत बजट सैंक्सन करने और उसे रिलीज करने का भी अनुरोध किया है। इसका प्रोजेक्ट पहले ही एलडीए व नगर निगम को सौंपा जा चुका है।

मेट्रो देगा 50 ट्रैफिक मार्शल

मेट्रो के डाइवर्जन के कारण पिछले कुछ दिनों से कैंट एरिया में ट्रैफिक काफी बढ़ गया है। इसके कारण रोजाना जाम भी लग रहा है। इसलिए ज्यादा ट्रैफिक पुलिस और मेट्रो के मार्शल की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए मेट्रो ने 50 ट्रैफिक मार्शल देगा। इसके साथ ही 50 होम गार्ड भी तैनात किए जाएंगे।

गलत पार्किंग से गाड़ी होगी जब्त

मेट्रो ने नगर निगम की एंटी एनक्रोचमेंट टीम को एक वाहन देने पर भी सहमति दी है। जिस पर नगर निगम कर्मचारी, एक हेड कांस्टेबल, तीन कांस्टेबल ओर एक पब्लिक एड्रेस सिस्टम इसके साथ होंगे। यह वाहन इन डाइवर्टेड रूट्स पर लगातार चलेगा और कोई वाहन गलत जगह पार्क होने पर उसके ले जाएगा। ताकि जाम की समस्या से बचा जा सके। इसके साथ ही मेट्रो ने ट्रैफिक पुलिस को स्मूथ ट्रैफिक रखने के लिए दो वाहन दिए हैं।

Posted By: Inextlive