सीडीपीओ की बैठक में डीएम ने दिए आदेश, अच्छे कार्य करने वाले डॉक्टर होंगे सम्मानित

ALLAHABAD: सभी दवाएं हॉस्पिटल से मिलेंगी और जो डॉक्टर बाहर से दवाएं लिखेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बुधवार को संगम सभागार में सीडीपीओ की बैठक में डीएम सुहास एलवाई ने हॉस्पिटल कैंपस से सटे मेडिकल स्टोर्स की सूचना भी तलब की। डॉक्टरों द्वारा लिखी जा रही पर्चियों की जांच भी कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि गलत पाए जाने पर किसी को बख्शा नही जाएगा।

बायोमीट्रिक्स नहीं तो वेतन नहीं

डीएम ने कहा कि डॉक्टरों को वेतन बायोमीट्रिक्स के माध्यम से ही दिया जाएगा। जितने दिन उपस्थिति उतने दिन का भुगतान। जहां पर बायोमेट्रिक्स नही लगा है वहां वेतन नही दिया जाएगा। उन्होंने जननी सुरक्षा योजना में अच्छे कार्य करने वाले ब्लॉक को सम्मानित करने की घोषणा की। बैठक में हंडिया, प्रतापपुर, कौडि़हार को अच्छे प्रदर्शन और शंकरगढ़, होलागढ़, मऊआइमा को खराब प्रदर्शन पर चेतावनी दी गई। जेएसवाई में कम पेमेंट करने वाले ब्लॉके डीओ लेटर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य और निदेशक प्रशासन को लिखे जाएंगे। एनएचएम के तहत अच्छा परफार्म करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। खराब प्रदर्शन करने वालों को नोटिस देकर हटा दिया जाएगा।

कागज पर चलने वाले केंद्र की मांगी सूची

बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज राव को अनुपस्थित रहने वाली आंगनबाड़ी और सहायिकाओं सहित कागज पर चलने वाले केंद्रों की सूची तैयार कर कार्रवाई के निर्देश डीएम ने दिए। उन्होंने कहा कि आईसीडीएस और स्वास्थ्य विभाग मिलकर कार्य करें। सीएमओ डॉ। गिरिजाशंकर बाजपेई ने अपने स्तर पर बैठक कर आवश्यक प्लान बनाने की बात भी कही।

Posted By: Inextlive