- पूरे जिले में प्रशासन की ओर से लगाए जा रहे तीन प्रशासनिक कैंप

Meerut : कांवड़ मार्ग पर किए जा रहे कार्यो की जांच के मकसद से शनिवार को डीएम पंकज यादव कांवड़ मार्ग के दौरे पर निकले और अधिकारियों एवं कैंप संचालकों को दिशा निर्देश दिया। उन्होंने बेगमपुल से होते हुए बिजली बंबा बाइपास, सिवालखास जानी नहर की पटरी होते हुए भोला की झाल के प्रशासनिक कैंप व नानू का पुल, सरधना के दौराला ढाल स्थित प्रशासनिक कैम्प का भी निरीक्षण किया।

रहेगी पूरी व्यवस्था

डीएम ने बताया कि कांवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन की ओर से इस बार तीन प्रशासनिक कैंप लगाए जा रहे हैं। इसमें भोला की झाल, सरधना स्थित दौराला के पुल के ढाल व कल्याणपुर हैं। उन्होंने बताया कि इन प्रशासनिक कैंपों में दवाइयां पीने के पानी, गोताखोरों व पुलिस आदि की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि उनके निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने कांवड़ मार्ग में अलग-अलग स्थानों पर 24 कैम्प लगाए हैं। इन सभी कैम्पों में आवश्यक दवाईयों की व्यवस्था रहेगी तथा यह कैम्प 24 घंटे खुलेंगे। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि स्वास्थ्य विभाग के कैम्प व प्रशासनिक कैम्पों में सांप के काटने पर लगने वाला इन्जेक्शन, ओआरएस व अन्य आवश्यक दवाइयों की व्यवस्था सुनिश्चित करें तथा प्रशासनिक कैम्पों में एम्बुलेंस की व्यस्था भी सुनिश्चित की जायें।

अवैध कब्जों को हटाने के निर्देश

डीएम ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि हिंडन नदी के पास स्थित कल्याणपुर ग्राम में विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने हेतु आवश्यक कदम उठायें ताकि वहां किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हों। भोला की झाल की पटरी पर लोगों द्वारा किए गए अवैध कब्जों को हटाने हेतु सिचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने सरधना के सिचाई विभाग के गेस्ट हाउस में बनाये जा रहे प्रशासनिक कैम्प आम का एक पौधा लगाया।

Posted By: Inextlive