- बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हाल जानने निकले DM, ढाब क्षेत्र में हालात बेकाबू होने के बाद भी एक भी नाव न होने से लोगों में आक्रोश

क्ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

गंगा और वरुणा में आई बाढ़ के बाद बिगड़े हालात का हाल जानने डीएम विजय किरन आनंद सोमवार को निकले। डीएम ने ढाब क्षेत्र में पहुंचकर जब लोगों की समस्याएं सुननी शुरू की तो लोग फूट-फूटकर रोने लगे। लोगों का कहना था कि शहर में कम पानी के बाद एनडीआरएफ की टीम वहां लगी है। नावों को पर्याप्त संख्या में लगाया गया है लेकिन ढाब में न एक भी नाव लगी है और न एनडीआरएफ की टीम। जिसके कारण दिक्कतें ज्यादा हैं। जिसके बाद डीएम ने नाव लगाने का भरोसा तो दिया लेकिन देर रात तक नावें नहीं पहुंची।

शिविरों में भी पहुंचे डीएम

डीएम संत रविदास मंदिर पचरवां, जाल्हूपुर, चंदापुर व छितौनी आदि बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का भी दौरा करने पहुंचे। यहां उन्होंने बाढ़ राहत शिविरों का भी हाल जाना। विस्थापितों को समय से भोजन, नाश्ता एवं बच्चों को दूध आदि उपलब्ध कराने को भी कहा। तैनात डॉक्टरों को राहत कैंपों में मौजूद लोगों की जांच व आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। बाढ़ पीडि़तों के लिए बन रहे भोजन की गुणवत्ता भी जांची। ढाब क्षेत्र में डीएम के साथ लोकल नेता रामसुधार मिश्र समेत कई लोग मौजूद रहे।

सामाजिक संगठन आएं मदद को आगे

डीएम ने सामाजिक संगठनों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं से अपील की है कि वह बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पीडि़तों की मदद को आगे आएं। इस सम्बन्ध में अपर जिलाधिकारी (वित्त व राजस्व ) कार्यालय में स्थापित कण्ट्रोल रूम के नम्बर 8भ्ब्ख्-ख्भ्0ख्भ्म्ख् एवं नोडल अधिकारी श्री विन्ध्यवासिनी राय, अपर जिलाधिकारी (नगर) वाराणसी के मोबाइल नम्बर-9ब्भ्ब्ब्क्70फ्0 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Posted By: Inextlive