जन मिलन केंद्र में डीएम ने किया समस्याओं का समाधान

ALLAHABAD: अरब कंट्री कतर में नौकरी करने वाले दरियाबाद निवासी सैयद अली राशिद की जमीन अवैध कब्जे से मुक्त होगी। बुधवार को जन मिलन केंद्र में सुनवाई के दौरान डीएम संजय कुमार ने नगर मजिस्ट्रेट को मौके पर जाकर समस्या का निदान करने के निर्देश दिए। राशिद ने बताया कि करेली में उसकी जमीन की बाउंड्रीवाल गिरने के बाद शमशाद अहमद ने बाउंड्री नहीं बनाने दी। करेली के चौकी इंचार्ज भी उसी के पक्ष में हैं। शिकायत सुनकर डीएम ने तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

फर्जी दस्तावेज से ली धनराशि

इसी दौरान शिकायत की गई कि सोरांव के लाई गांव की रिजवाना बानो ने अपनी संपत्ति का ब्योरा और तथ्यों को छिपाकर लोहिया आवास योजना की धनराशि हथिया ली है। डीएम ने एसडीएम को जांच कर दो दिन में रिपोर्ट पेश करने को कहा। दोषी कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात भी कही। कोरांव तालाब पर मकान बनाने की शिकायत पर एसडीएम को मौका मुआयना कर रिपोर्ट पेश करने को कहा। शंकरगढ़ के एक व्यक्ति ने शिकायत की कि ग्राम सेवक, ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम प्रधान ने उसके बैंक खाते से फर्जी तरीके से मनरेगा की मजदूरी का पैसा निकाल लिया है।

पति धोखेबाज, देवर बलात्कारी

थाना खीरी निवासी महिला ने शिकायत की कि पति ने उसे और बच्चों को छोड़कर किसी अन्य के साथ निकाह कर लिया। उसने जमीन और मकान चुपके से किसी और को बेच दिया। इस बीच अकेला पाकर पति के छोटे भाई ने उसके साथ बलात्कार किया। डीएम ने सीओ मेजा को आवश्यक कार्यवाही करने और तीन दिन में आख्या रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। डीएम ने अधिवक्ता संघ की मांग पर बाराखंभा सहित पूरे कचेहरी परिसर में विशेष साफ-सफाई और वाटर प्यूरिफायर की व्यवस्था हेतु एडीएम सिटी को निर्देशित किया।

Posted By: Inextlive