- डीमए एसए मुरूगेशन ने विकास भवन सभागार में ली जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

- बैठक में अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

DEHRADUN : विकास भवन सभागार में आयोजित जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में डीमए एसए मुरूगेशन अधिकारियों को सड़क दुर्घटना के मामलों में अधिक से अधिक कमी लाने के प्रयास करने के निर्देश दिये। उन्होंने संबंधित विभागों को इस दिशा में सभी जरूरी कदम उठाने को कहा।

लोगों को करें जागरूक

डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि आम लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करें। जिन स्थानों पर ज्याद दुर्घटनाएं हो रही हैं उन स्थानों पर उचित प्रबन्धन करें। अपने-अपने विभागों से सम्बन्धित चिन्हित किये गये स्थानों के सम्बन्ध में पूर्ण विवरण के साथ अगली बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करें। उन्हाेंने कहा कि दुर्घटना वाले स्थानों पर पर्याप्त साइन बोर्ड लगाये जायें। स्कूलों के माध्यम से भी सड़क सुरक्षा के नियमों का प्रचार-प्रसार किया जाये और छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी जाये।

अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश

डीएम ने एसपी ट्रैफिक को निर्देश दिये कि सड़क किनारे हो रहे अतिक्त्रमण को हटाने की कार्यवाई सुनिश्चित की जाये। सड़क किनारे उपयोग न होने वाले विद्युत एवं टेलीफोन पोलों को हटाने की कार्यवाई सुनिश्चित की जाये। उच्च न्यायालय द्वारा गठित सड़क सुरक्षा समिति के निर्देशानुसार म् नियमों का पालन किया जाए, जिसमें ओवर स्पीड, थ्रेस ड्राविंग, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग, रेड लाईट जम्प करना, ओवर लोडिंग, नशे की हालत में वाहन चलाना, माल वाहन में सवारी ले जाना शामिल हैं।

Posted By: Inextlive