-मंडलीय समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने दिए आदेश, कहा चेतावनी नहीं अब होगी सीधे कार्रवाई

ALLAHABAD: भीषण ठंड और गलन को देखते हुए कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने मंडल के तमाम डीएम को भ्रमण कर जरूरतमंदों को कंबल बंटवाने के आदेश दिए हैं। यह भी कहा कि अलाव जल रहे हैं या नहीं, इसे सुनिश्चित किया जाए। साथ प्राथमिक विद्यालयों में टाइल्स और उनके शौचालयों में लगातार रनिंग वाटर की व्यवस्था करने आदेश भी डीएम और सीडीओ को दिए। कहा कि मंडल का प्रत्येक विद्यालय इन सुविधाओं से लैस होना चाहिए।

यहां पर होगी सीधे कार्रवाई

कमिश्नर ने मंगलवार को मंडलीय समीक्षा बैठक में कहा कि आबकारी और खनन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत आने पर चेतावनी देने के बजाय सीधे दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। राजस्व वसूली में प्रतापगढ़ की प्रगति कम होने पर समर्पित अमीनों को लगाकर राजस्व संग्रह लक्ष्य को पूरा किया जाए। लंबित मुकदमों को निपटाने के लिए विशेष अभियान चलाने के आदेश कमिश्नर ने दिए हैं। उन्होंने कहा कि तहसील दिवस और जनता दर्शन में आने वाले फरियादियों की संख्या पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने आदेश दिया कि फरवरी के अंत तक जल निगम की 144 और ग्राम पंचायत की 42 परियोजनाओं को शत-प्रतिशत संचालित कर दिया जाए।

खाद्य सुरक्षा विभाग पर हुए सख्त

उन्होंने खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को कोटा वितरण मामले में तत्काल हीलाहवाली या प्रकरण लंबित करने पर चेताया। कहा कि ऐसा करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रतापगढ़ के जिला पूर्ति अधिकारी के खिलाफ उन्होंने कार्रवाई के आदेश दिए हैं। कहा कि जनता की सुविधाओं में किसी प्रकार से भी लापरवाही नहीं की जाए। उन्होंने माना कि लगातार छापेमारी के बाद रूरल एरिया के हॉस्पिटल्स में डॉक्टर्स की उपस्थित सुनिश्चित हुई है।

Posted By: Inextlive