अपर नगर आयुक्त पत्‍‌नी को अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी की जिम्मेदारी

इलाहाबाद को स्मार्ट सिटी के रूप में डेवलप किए जाने की घोषणा हुए करीब छह महीने का समय बीत जाने के बाद भी इसके लिए एक कार्यालय की तलाश पूरी नहीं हो सकी है। शनिवार को स्मार्ट सिटी पर मंथन के लिए बुलायी गयी मिटिंग में जिलाधिकारी सुहास एलवाई को स्मार्ट सिटी कंपनी का डायरेक्टर और उनकी पत्‍‌नी अपर नगर आयुक्त ऋतु सुहास को स्मार्ट सिटी कंपनी का अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त कर दिया गया। इन्हें जिम्मेदारी दी गयी कि प्रोजेक्ट रिपोर्ट को यथाशीघ्र सब्मिट करें।

प्रोग्रेस रिपोर्ट से कमिश्नर खुश नहीं

मण्डलायुक्त डॉ। आशीष कुमार गोयल की अध्यक्षता मे शनिवार को आयुक्त कार्यालय स्थित गांधी सभागार में स्मार्ट सिटी की बैठक की गयी। बैठक में पूर्व में की गयी बैठक के अनुपालन में कार्य न किये जाने पर आयुक्त ने नाखुशी जाहिर की और अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्देशों का पालन कड़ाई से करें। आडिटर की नियुक्ति के सम्बन्ध में पूछने पर आयुक्त को बताया गया कि इसके लिए पत्र तैयार कर लिया गया है। स्मार्ट सिटी के लिए कार्यालय स्थापना अभी तक न किये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मण्डलायुक्त ने इसे टॉप प्रायोरिटी पर करने का निर्देश दिया।

वेबसाइट तैयार, लोगो के लिए प्रतियोगिता

मण्डलायुक्त ने स्मार्ट सिटी के प्रतीक चिन्ह के लिए प्रतियोगिता आयोजित करने के निर्देश दिये। बैठक में बताया गया कि स्मार्ट सिटी के लिए ALLAHABADsmartcity.org के नाम से वेबसाइट तैयार कर ली गयी है। जल्द ही इस पर सबकुछ अपडेट कर दिया जाएगा। मण्डलायुक्त ने मेलाधिकारी को भी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से जोड़ने का निर्देश दिया। मण्डलायुक्त ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे प्रोजेक्ट की सूची शीघ्र तैयार कर प्रस्तुत करें तथा हाऊस सर्वे के साथ मास्टर प्लान भी तैयार करें ताकि नेक्स्ट मिटिंग में इस पर चर्चा हो सके।

Posted By: Inextlive