>RANCHI: रांची जिले के सभी प्रोजेक्ट स्कूलों के प्रिंसिपल को जिला शिक्षा पदाधिकारी ने माध्यमिक शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखने का सख्त निर्देश दिया है। डीईओ राजकुमार प्रसाद सोमवार को बीआरसी रांची सभागार में मासिक बैठक कर रहे थे। मौके पर उन्होंने सभी प्रिंसिपल से उनके स्कूलों का ब्यौरा लिया और जल्द से जल्द निर्देशों को क्रियान्वित करने की चेतावनी दी। बैठक में सबसे पहले विद्यालय चलें, चलायें अभियान के तहत संपूर्ण नामांकन के लिए दिशा निर्देश दिए गए। इसके तहत अपने क्षेत्रों में प्रिंसिपल को 8 वीं कक्षा उत्तीर्ण सभी स्टूडेंट्स को सूचिबद्ध कर उनका एडमिशन कंफर्म करने को कहा गया।

आईआईएमसीएए जल्द कराएगा मीडिया पर सेमिनार

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन के पूर्ववर्ती छात्रों के संगठन आईआईएमसी अलुम्नाई एसोसिएशन झारखंड चैप्टर की मंथली मीटिंग सैटेलाइट कॉलोनी स्थित सेल गेस्ट हाउस में हुई। प्रेसिडेंट मनोज कुमार ने मीटिंग की अध्यक्षता की। इसमें यह तय हुआ कि झारखंड में मीडिया को लेकर जल्द ही एसोसिशन एक स्टेट लेवल सेमिनार का आयोजन करेगा। इसमें झारखंड के जानेमाने मीडिया के विशेषज्ञ और मीडिया के छात्र भाग लेंगे। इस मीटिंग में आईआईएम के पूर्व छात्र इंडियन रेलवे पुलिस फोर्स सर्विस के अधिकारी सह ओएसडी प्रोजेक्ट संतोष कुमार दुबे के साथ ही झारखंड चैप्टर के वाइस प्रेसिडेंट अमित कुमार गुप्ता, जनरल सेक्रेटरी अंकुश सिंह, सेक्रेटरी अश्वनी कुमार निगम, सेक्रेटरी प्रणव प्रत्युष, ट्रीजरर मनमोहन सिंह सहित पूर्व छात्र देवव्रत सिंह, सत्यप्रकाश चौधरी मौजूद थे।

डीआईजी ने किया कोतवाली थाने का इंस्पेक्शन

सोमवार को डीआईजी अरुण सिंह ने कोतवाली थाने का इंस्पेक्शन किया। इस दौरान उन्होंने प्राथमिकी रजिस्टर, डायरी, हाजत, स्वागत कक्ष आदि की भी जानकारी ली। इंस्पेक्शन सुबह क्0.फ्0 बजे से लेकर दोपहर ब्.फ्0 बजे तक चला। डीआईजी ने थाने में लंबित मुकदमे व फरार अपराधियों की भी जानकारी ली।

Posted By: Inextlive