-कोरोना से बचाव के लिए सीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर अफसरों को दिए निर्देश patna@inext.co.in PATNA: क्वारंटीन सेंटर्स पर जो नए लोग आ रहे हैं उन्हें पुराने प्रवासियों के साथ नहीं रखें. नए लोगाें को रखने की व्यवस्था अलग रखें. फ्राइडे को यह आदेश सीएम नीतीश कुमार ने दिए. कोरोना से बचाव के लिए सभी

-कोरोना से बचाव के लिए सीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर अफसरों को दिए निर्देश

PATNA: क्वारंटीन सेंटर्स पर जो नए लोग आ रहे हैं, उन्हें पुराने प्रवासियों के साथ नहीं रखें। नए लोगाें को रखने की व्यवस्था अलग रखें। फ्राइडे को यह आदेश सीएम नीतीश कुमार ने दिए। कोरोना से बचाव के लिए सभी विभागों के अफसरों, प्रमंडलीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सीएम ने हाईलेवल मीटिंग में ये निर्देश दिए। उन्होंने सभी डीएम से संबंधित जिलों का हाल भी जाना।

स्किल मैपिंग कर काम करें

सीएम ने कहा कि बाहर से आए लोगों को यहीं रोजगार मिले ताकि वे यहां रहकर अपने परिवार का भरण-पोषण कर सकें। उनके रोजगार सृजन को ले विकास आयुक्त की अध्यक्षता में एक टास्क फोर्स भी गठित है। सभी डीएम अपने-अपने जिले में स्किल मैपिंग के अनुसार इस संबंध में समुचित कार्रवाई करें।

टिड्डियों पर विभाग करे काम

टिड्डियों के प्रभाव की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि इसे केंद्र में रख कृषि विभाग द्वारा निर्धारित एसओपी के अनुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.सीएम ने कहा कि स्वीकृत राशन कार्ड की प्रिंटिंग में तेजी लाएं। जो राशनकार्ड तैयार हो गए हैं उनका वितरण तुरंत आरंभ करें।

Posted By: Inextlive